हिमाचल-उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट, जानें दिल्ली, यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में आज बारिश होने की संभावना है। पूर्वानुमान के अनुसार, राज्य में इस पूरे हफ्ते छिटपुट बारिश होने के आसार हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश के कई हिस्सों में मॉनसून की बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। खास तौर पर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड का बुरा हाल है। फिलहाल इन दोनों राज्यों को बारिश से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही हैं। मौमस विभाग ने दोनों राज्यों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में आज हल्की बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। राजधानी में 19 और 20 अगस्त को बारिश होने के बाद तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। वहीं, शुक्रवार को दिल्ली में मौसम साफ रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में आज बारिश होने की संभावना है। पूर्वानुमान के अनुसार, राज्य में इस पूरे हफ्ते छिटपुट बारिश होने के आसार हैं। वहीं, राजस्थान में आज कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक, राज्य में अभी तेज बारिश के आसार नहीं हैं। इसके अलावा बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी तेज बारिश होने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से मौसम गर्म है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में राज्य में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। मध्य प्रदेश में भी ​दो दिन बारिश होने के बाद फिलहाल बारिश नहीं हो रही है। आईएमडी के अनुसार, 18 अगस्त के बाद राज्य में फिर बारिश का दौर शुरू होगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिन तक राज्य में हल्की बूंदाबांदी होगी। ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia