गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस, सिद्धू मूसेवाला की हत्या की ली थी जिम्मेदारी

सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी कर दिया है। इससे पहले सीबीआई ने आरसीएन के लिए इंटरपोल को पत्र लिखा था, हालांकि यह सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले से संबंधित है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी कर दिया है। इससे पहले सीबीआई ने आरसीएन के लिए इंटरपोल को पत्र लिखा था, हालांकि यह सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले से संबंधित है। पंजाब पुलिस ने 2020 और 2021 में हुए दो मामलों के लिए सीबीआई को पत्र लिखा, जिसके बाद सीबीआई ने इंटरपोल को पत्र लिखा। बता दें कि गोल्डी बरार ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि दो जून को अलग-अलग मामलों में आरसीएन जारी करने का अनुरोध भेजा गया था, लेकिन सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड पर नहीं।

सूत्र ने कहा कि सीबीआई ने गोल्डी बरार के खिलाफ 2021 में दर्ज दो मामलों के खिलाफ आरसीएन जारी करने के लिए इंटरपोल को अनुरोध भेजा है। पहला मामला 2021 की प्राथमिकी संख्या 409 था, जो फरीदकोट में कटारिया पेट्रोल पंप के पास हुई गोलीबारी से संबंधित था। गोलीबारी 22 नवंबर, 2020 को हुई थी। अक्टूबर 2021 में पंजाब की एक अदालत ने गोल्डी बरार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पंजाब पुलिस ने इस मामले में 12 नवंबर, 2021 को चार्जशीट दाखिल की थी।


सूत्र ने बताया, "दूसरा मामला एक गुरलाल की हत्या के मामले से संबंधित है जो 18 फरवरी, 2021 को दर्ज किया गया था। 13 सितंबर, 2021 को पंजाब की एक अदालत ने इस मामले में गोल्डी बरार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पंजाब पुलिस ने मामले में चार्जशीट दायर की थी। 22 नवंबर, 2021 को। इसके छह महीने बाद उन्होंने हमें गोल्डी बरार के खिलाफ आरसीएन जारी करने के लिए इंटरपोल को लिखने का अनुरोध भेजा।"

मूसेवाला की हत्या 29 मई, 2022 को हुई थी। पंजाब पुलिस ने मूसेवाला मामले में आरसीएन से संबंधित कुछ भी नहीं लिखा है। आरसीएन के लिए पहले पुलिस को चार्जशीट दाखिल करनी होगी, कोर्ट से अरेस्ट वारंट लेना होगा और उसी आधार पर पुलिस आरसीएन जारी करने के लिए सीबीआई को लिख सकेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia