गणतंत्र दिवस  बवाल मामला: लाल किले पर तलवार लहराने वाला मनिंदर सिंह गिरफ्तार, तलवारें बरामद, पूछताछ में कई खुलासे

एसीपी अत्तर सिंह के सुपरविजन में इंस्पेक्टर पवन कुमार, इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर करमबीर की टीम ने मनिंदर सिंह को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम को मनिंदर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लाल किला हिंसा मामले में मोस्ट वांटेड मनिंदर सिंह को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को पीतमपुरा के पास से गिरफ्तार किया। उसके घर (स्वरूप नगर में) से दो तलवारें बरामद हुई। मनिंदर सिंह से से पूछताछ जारी है। दिल्ली पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई है।

एसीपी अत्तर सिंह के सुपरविजन में इंस्पेक्टर पवन कुमार, इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर करमबीर की टीम ने मनिंदर सिंह को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम को मनिंदर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया। मनिंदर कार एसी मैकेनिक का काम करता है। आरोप है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर जिस समय प्रदर्शनकारी लाल किले पर धार्मि झंडा फहरा रहे थे उस समय मनिंदर तलवारें लहरा रहा था। लाल किले पर हुई हिंसा के बाद से ही पुलिस मनिंदर की तलाश में जुटी हुई थी। इससे पहले पुलिस ने दीप सिद्धू समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था।


गौरतलब लाल किले पर हुई हिंसा की कई तस्वीरें सामने आई थीं। तस्वीरों में मनिंदर सिंह दो तलवारों को लहराते देखा गया था। आरोप है कि मनिंदर ने पुलिस कर्मियों पर हमला करने के लिए भी प्रेरित किया। आरोप है कि गिरफ्तार मनिंदर सिंह ने कई भड़काने वाले फेसबुक पोस्ट भी किए थे।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मनिंदर ने पूछताछ में बताया कि है कि उसने स्वरूप नगर इलाके के 6 लोगों को ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए प्रेरित किया था। सभी छह बाइक पर सवार होकर सिंघू सीमा से मुकरबा चौक की ओर जाने वाले किसानों की ट्रैक्टर रैली के साथ निकले थे। दिल्ली पुलिस के अनुसार, आरोपी अपने 5 सहयोगियों और अन्य अज्ञात सशस्त्र लोगों के साथ लाल किले में घुसे और मनिंदर ने तलवारें लहराईं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Feb 2021, 9:16 AM