दिल्‍ली में आज से गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, इन रास्तों पर जाने से बचें

रिहर्सल के दौरान सभी मार्चिंग दस्ते विजय चौक से इंडिया गेट तक मार्च करेंगे। इसकी वजह से इंडिया गेट, विजय चौक, कर्तव्य पथ और उसके पास के रास्तों पर आने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल की वजह से लोगों को दिक्कत का सामना न करना पड़े, इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्ट किए गए मार्गों के बारे में बताया है।

रिहर्सल के दौरान सभी मार्चिंग दस्ते विजय चौक से इंडिया गेट तक मार्च करेंगे। बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को सुबह सवा 10 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक फुल ड्रेस रिहर्सल की जाएगी। इसकी वजह से इंडिया गेट, विजय चौक, कर्तव्य पथ और उसके पास के रास्तों पर आने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। यातायात पुलिस ने लोगों से अपील की है कि लोग उक्त रास्तों पर आने से बचें।

गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल: इन रास्‍तों का करें इस्‍तेमाल


ट्रैफिक पुलिस ने साउथ से नॉर्थ या ईस्ट से वेस्ट दिल्ली जा रहे लोगों को रिंग रोड, बारापूला एलिवेटेड रोड, मदर टेरेसा क्रिसेंट, सरदार पटेल मार्ग, वंदे मातरम मार्ग, अरविंदो मार्ग, लोधी रोड, सफदरजंग रोड, मथुरा रोड, भैरों रोड, लाला लाजपत राय मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग, मंदिर मार्ग, रानी झांसी रोड, कनॉट प्लेस, विकास मार्ग, आईटीओ, डीडीयू मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, अक्षरधाम, नोएडा लिंक रोड, डीएनडी से होकर जाने की सलाह दी है।


बता दें कि गणतंत्र दिवस परेड के लिए ड्रेस रिहर्सल और इसकी अन्य तैयारियों के कारण मंगलवार सुबह लुटियंस दिल्ली और उसके आसपास की सड़कों को यातायात के लिए बंद किए जाने की वजह से जाम लगा। सुबह दफ्तर जाने वाले और अन्य यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */