उत्तर प्रदेश में 21 जून से कोरोना कर्फ्यू में ढील, मॉल, रेस्टोरेंट से लेकर पार्क तक, हर जगह लागू होंगे नए नियम

उत्तर प्रदेश में भी अगले सप्ताह से कोरोना कर्फ्यू में ढील देने का ऐलान किया गया है। नए प्रोटोकॉल के तहत कोरोना कर्फ्यू रात्रि 09 बजे से अगले दिन सुबह 07 बजे तक रहेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी आ रही है। कई राज्यों में अब हर दिन नए केस 500 से भी कम आ रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना कर्फ्यू में राहत देने की शुरुआत हो गई है। दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी अगले सप्ताह से कोरोना कर्फ्यू में ढील देने का ऐलान किया गया है।

नए प्रोटोकॉल के तहत कोरोना कर्फ्यू रात्रि 09 बजे से अगले दिन सुबह 07 बजे तक रहेगा। कोविड प्रोटोकॉल के साथ रेस्टोरेंट, मॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा। इसी तरह, पार्क, स्ट्रीट फूड आदि के संचालन की अनुमति भी दी जायेगी। इसके अलावा फिर से मॉल खोले जा सकेंगे। रेस्टोरेंट में भी ढील दी जाएगी। सीएम ने 21 जून से कोविड प्रोटोकॉल के साथ मॉल और रेस्‍टोरेंट खोलने के निर्देश दिए हैं। वहीं वीकेंड कर्फ्यू पहले की ही तरह जारी रहेगा।


कोरोना को लेकर यूपी सरकार की मंगलवार को एक उच्च स्तरीय बैठक हुई, जिसमें ये फैसला लिया गया। नए नियमों के तहत रोजाना कमाने-खाने वाले पटरी दुकानदार और स्‍ट्रीट फूड का संचालन भी रात 9 बजे तक किया जा सकेगा। पार्क भी आमजन के लिए 21 जून से खोल दिए जाएंगे। पार्क व पर्यटन स्‍थलों पर हेल्‍प डेस्‍क बनेगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में काफी कमी आई है। राज्य में अब दर दिन 500 के करीब नए मामले आ रहे हैं। वहीं राज्य में एक्टिव मामले 10 हजार से कम रह गए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia