लालू यादव की रिहाई परवाना जारी, एम्स से निकलकर दिल्ली में बेटी मीसा के घर जा सकते हैं आरजेडी सुप्रीमो

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की रिहाई का परवाना जारी हो गया है। वे फिलहाल दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं, जहां डॉक्टरों ने उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी है। रिहाई का आदेश जारी होने के बाद उन्हें दिल्ली में ही उनकी बेटी मीसा के घर ले जाया जाएगा।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

आईएएनएस

रांची में होटवार जेल के अधीक्षक द्वारा जारी किए गए रिहाई आदेश के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से किसी भी समय बाहर आ सकते हैं और वह राष्ट्रीय राजधानी में राज्यसभा सांसद और उनकी बेटी मीसा भारती के आधिकारिक आवास पर ही रहेंगे। लालू के परिवार ने कोविड -19 महामारी को देखते हुए यह फैसला लिया है। लालू के परिवार के करीबी माने जाने वाले राजद के प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि एम्स के डॉक्टरों ने लालू को घर पर रहने की इजाजत दे दी है।

गगन ने कहा, "लालू की स्थिति के निरीक्षण के बाद, एम्स दिल्ली के डॉक्टरों ने उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में दिल्ली में रहने की अनुमति दी है। डॉक्टरों ने उनसे एम्स अस्पताल में गंभीर कोविड संक्रमण के बारे में बात की है। इसलिए, हमारे लिए उन्हें घर पर रखना बुद्धिमानी होगी। उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती के सरकारी आवास पर पर्याप्त व्यवस्था की गई है।"

इससे पहले, लालू प्रसाद के वकील ने झारखंड उच्च न्यायालय में दुमका कोषागार मामले से कथित निकासी में जमानत बांड जमा किया। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को दुमका, चाईबासा और देवघर कोषागार से 1,000 करोड़ रुपये के गलत तरीके से पैसे निकालने के मामले में दोषी ठहराया गया है। रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने पहले ही उन्हें चाईबासा में दर्ज दो और देवघर में एक मामले में जमानत दे दी है। लालू प्रसाद कई बीमारी से पीड़ित हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia