26 जनवरी को दिल्ली में होगी किसानों की गणतंत्र परेड, पुलिस से वार्ता में बनी बात, रूट पर मंथन जारी

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसान 26 जनवरी को राजधानी में किसान परेड निकालेंगे। इसके लिए किसानों और पुलिस में आज हुई वार्ता में सहमति बन गई है। इसका ऐलान करते हुए किसानों ने बताया कि परेड के रूट को लेकर पुलिस से मंथन जारी है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

इस गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली के अंदर किसान ट्रैक्टर परेड निकालने पर अड़े किसानों को अनुमति मिल गई है। दिल्ली की सीमाओं पर विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों और पुलिस के बीच आज हुई वार्ता में 26 जनवरी को किसानों के गणतंत्र परेड पर सहमति बन गई, जिसके बाद किसानों ने ऐलान किया कि 26 जनवरी को दिल्ली में ही ‘किसान गणतंत्र परेड’ निकालेंगे।

किसान प्रतिनिधियों और पुलिस की बैठक के बाद स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने कहा कि 26 जनवरी को किसान इस देश में पहली बार गणतंत्र दिवस परेड करेगा। पांच दौर की वार्ता के बाद इन सारी बातों पर सहमति बन गई है। उन्होंने कहा कि सारे बैरिकेड खुलेंगे, हम दिल्ली के अंदर जाएंगे और मार्च करेंगे। रूट के बारे में मोटे तौर पर सहमति बन गई है, जिस पर आज रात अंतिम फैसला हो जाएगा।

योगेंद्र यादव ने कहा कि 26 जनवरी को हम अपने दिल की भावना व्यक्त करने अपनी राजधानी के अंदर जाएंगे। इस गणतंत्र दिवस पर एक ऐसी ऐतिहासिक किसान परेड होगी, जैसी इस देश ने कभी नहीं देखी। यह शांतिपूर्वक होगी और इस देश के गणतंत्र दिवस परेड पर या इस देश की सुरक्षा और आन-बान-शान पर कोई छींटा नहीं पड़ेगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia