रिपब्लिक टीवी के संपादक अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार, अर्नब का दावा- अरेस्ट करने आए थे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट, ये है मामला

यह मामला 53 वर्षीय एक इंटीरियर डिजाइनर और उसकी मां की खुदकुशी से जुड़ा है। अर्नब गोस्वामी और दो अन्य द्वारा कथित रूप से बकाया राशि न देने पर इंटीरियर डिजाइनर और उसकी मां के आत्महत्या करने के मामले की सीआईडी द्वारा दोबारा जांच करने के आदेश दिए गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

हैदर अली खान

मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन चीफ अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया है। अर्नब गोस्वामी को अलीबाग में उनके खिलाफ दर्ज एक पुराने मामले में गिरफ्तार किया गया है। इसी साल मई में महाराष्ट्र सरकार की तरफ से इस केस की सीआईडी जांच के आदेश दिए गए थे। पुलिस ने अर्नब गोस्वामी के घर पर तलाशी भी ली थी। वहीं, अपनी गिरफ्तारी पर अर्नव गोस्वानी ने बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि उन्हें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट गिरफ्तार करने के लिए अए थे।

ये है पूरा मामला:

यह मामला 53 वर्षीय एक इंटीरियर डिजाइनर और उसकी मां की खुदकुशी से जुड़ा है। अर्नब गोस्वामी और दो अन्य द्वारा कथित रूप से बकाया राशि न देने पर 53 वर्षीय एक इंटीरियर डिजाइनर और उसकी मां के आत्महत्या करने के मामले की सीआईडी द्वारा दोबारा जांच करने के आदेश दिए गए थे। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा था कि इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक की बेटी आज्ञा नाइक ने दावा किया था कि रायगढ़ जिले में अलीबाग पुलिस ने बकाया राशि न दिए जाने के मामले की जांच नहीं की थी, इसलिए अन्वय और उनकी मां को आत्महत्या का कदम उठाना पड़ा था।

कथित तौर पर अन्वय नाइक द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट में कहा गया था कि आरोपियों ने उनके 5.40 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया था। जिसके चलते उन्हें खुदकुशी के लिए मजबूर होने पड़ा। हालांकि रिपब्लिक टीवी ने आरोपों को खारिज कर दिया था। इस मामले की फिर से जांच जारी है। इसी मामले में अर्नब की गिरफ्तारी हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia