दिल्ली: हड़ताल पर लेडी हार्डिंग के रेजिडेंट डॉक्टर, जानें क्यों और क्या है मांग?

एलएचएमसी के निदेशक को लिखे पत्र में, रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कहा, "18 मई को, एक महिला डॉक्टर सहित रेजिडेंट डॉक्टरों को एक मरीज के रिश्तेदार द्वारा धमकाया और हमला किया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

लेडी हार्डिग मेडिकल कॉलेज (एलएचएमसी) के रेजिडेंट डॉक्टरों ने ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों को धमकाने और शारीरिक हमले के मद्देनजर गुरुवार से सभी सेवाओं, नियमित और साथ ही आपात सेवा नहीं करने की घोषणा की। डॉक्टरों ने यह फैसला उस घटना के बाद लिया जब एक मरीज के परिजन ने 18 मई की रात को एक महिला डॉक्टर समेत रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ मारपीट की थी।

एलएचएमसी के निदेशक को लिखे पत्र में, रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कहा, "18 मई को, एक महिला डॉक्टर सहित रेजिडेंट डॉक्टरों को एक मरीज के रिश्तेदार द्वारा धमकाया और हमला किया गया। जीवन रक्षकों पर इस तरह के क्रूर हमले और उनके साथ अमानवीय व्यवहार स्वीकार्य नहीं है। इसलिए हम एलएचएमसी के रेजिडेंट डॉक्टर तत्काल प्रभाव से सभी सेवाओं से हट रहे हैं।"

डॉक्टरों ने सभी दोषियों की तत्काल प्रभाव से गिरफ्तारी के साथ संस्थागत प्राथमिकी दर्ज करने और दिल्ली मेडिकेयर सर्विस पर्सनेल एंड मेडिकेयर के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है।

उन्होंने अस्पतालों में एक मरीज-एक रिश्तेदार प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने के साथ-साथ प्रत्येक उच्च जोखिम और कमजोर क्षेत्र के लिए अलग-अलग बाउंसर नियुक्त करने और तत्काल प्रभाव से एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम के गठन के लिए भी कहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia