दिल्ली: सड़कों पर उतरे रेजिडेंट डॉक्टर, NEET पीजी काउंसलिंग जल्द कराने की मांग को लेकर किया पैदल मार्च

देश की राजधानी दिल्ली में मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के पास सोमवार को विभिन्न सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

देश की राजधानी दिल्ली में मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के पास सोमवार को विभिन्न सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया। आपको बता दें, ये डॉक्टर्स NEET PG 2021 काउंसलिंग के लिए न्याय की मांग कर रहे है। इस दौरान वहां लंबा ट्रैफिक जाम भी लग गया।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

आपको बता दें, नीट पीजी काउंसलिंग को जल्द करने के मांग को लेकर डॉक्टर्स मौलाना आजाद से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पैदल मार्च कर रहे हैं, इस दौरान पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उन्हें रोकने की कोशिश की।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

खबरों की मानें तो इस मार्च में सफदरजंग से लेकर दिल्ली के तमाम बड़े अस्पतालों के डॉक्टर शामिल हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

गौरतलब है कि नीट पीजी काउंसलिंग को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर्स पिछले 11 दिनों से हड़ताल कर रहे हैं। इसके अलावा काउंसलिंग शेड्यूल में लगातार हो रही देरी के चलते रेजिडेंट डॉक्टरों ने जल्द से जल्द काउंसलिंग शेड्यूल की मांग कर रहे हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

आपको बता दें, NEET PG Counselling 2021 पहले 25 अक्टूबर 2021 से शुरू होनी थी, हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने EWS कोटे की वैधता को लेकर इस पर रोक लगा दी थी।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

वहीं मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने 18 दिसंबर, 2021 अपनी ऑफिशियल वेबसाइट mcc।nic।in पर काउंसलिंग के संबंध में एक नोटिस जारी किया था। नोटिस के अनुसार काउंसलिंग 4 राउंड में आयोजित की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस नई काउंसलिंग पॉलिसी को मंजूरी दे दी है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

यह निर्णय 50 प्रतिशत पोस्ट ग्रेजुएट सीटें और 15 प्रतिशत ग्रेजुएट सीटों पर लागू होगा। ये सीटें केंद्रीय पूल के अंतर्गत आती हैं। MCC के अनुसार NEET Counselling 2021 का आयोजन चार राउंड में होगा, जैसे - एआईक्यू राउंड 1, एआईक्यू राउंड 2, एआईक्यू मॉप-अप राउंड और एआईक्यू स्ट्रे वेकेंसी राउंड।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia