केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे से तस्वीरें हुईं साफ, मोदी सरकार महामारी को मैनेज करने में रही नाकाम: चिदंबरम

हर्ष वर्धन के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि इन इस्तीफे में मंत्रियों के लिए एक सबक है। अगर चीजें सही होती हैं तो इसका श्रेय पीएम मोदी को जाएगा, अगर चीजें गलत हुईं तो इसके जिम्मेदार सिर्फ मंत्री होंगे।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कैबिनेट से कई बड़े नामों की छुट्टी हो गई। इसमें सबसे चौंकाने वाला नाम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन है। हर्ष वर्धन के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य राज्य मंत्री के इस्तीफे एक स्पष्ट होता है कि मोदी सरकार महामारी के प्रबंधन में पूरी तरह विफल रही है।

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा कि इन इस्तीफे में मंत्रियों के लिए एक सबक है। अगर चीजें सही होती हैं तो इसका श्रेय पीएम को जाएगा, अगर चीजें गलत हुईं तो इसके जिम्मेदार सिर्फ मंत्री होंगे।


बता दें कि मोदी सरकार के आज सायं 6 बजे से होने वाले कैबिनेट विस्तार से पहले आधे दर्जन से अधिक मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है। इसमें स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक जैसे बड़े चेहरे शामिल हैं। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार, केंद्रीय राज्य मंत्री देबोश्री चौधरी, संजय धोत्रे, बाबुल सुप्रियो, राव साहेब दानवे पाटिल और सदानंद गौड़ ने इस्तीफा दिया है। इनकी जगह पर नए मंत्री शामिल होंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia