योगीराज में कानून व्यवस्था पर उठे सवाल, इलाहाबाद में दिनदहाड़े रिटायर्ड दरोगा की पीट-पीटकर हत्या 

इलाहाबाद में एक हिस्ट्रीशीटर ने अपने बेटों के साथ मिलकर रिटायर्ड दरोगा की लाठी डंडों से पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी। रिटायर्ड दारोगा की पिटाई का सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगीराज में इन दिनों कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के शहर इलाहाबाद में एक रिटायर्ड दरोगा को सरेआम पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक, दबंगों ने रिटायर्ड दरोगा पर उस वक्त लाठी- डंडों से गली में भीड़ के सामने बेरहमी से पिटाई की, जब वह साइकिल से सब्जी लेने के लिए जा रहे थे। इस मामले में दबंगों द्वारा रिटायर्ड दरोगा को सरेआम पीटे जाने का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

प्रतापगढ़ के रहने वाले यूपी पुलिस के रिटायर्ड दरोगा अब्दुल समद इलाहाबाद के शिवकुटी इलाके में रहते हैं। कई सालों से अब्दुल समद का अपने पड़ोस के ही जुनैद उर्फ़ जुन्नू से एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। अपराधी किस्म के जुनैद ने कई बार रिटायर्ड दरोगा को जान से मारने की धमकी दी थी। सोमवार सुबह जब रिटायर्ड दारोगा अब्दुल समद किसी काम से घर से बाहर निकले तभी पहले से घात लगाए बैठे दबंग हिस्ट्रीशीटर ने उनके ऊपर हमला बोल दिया, जिससे लहूलुहान होकर रिटायर्ड दरोगा अब्दुल समद मौके पर ही गिर पड़े। उसके बाद हिस्ट्रीशीटर और उसके बेटों ने दरोगा पर लाठियों की बौछार कर दी। दरोगा को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन देर शाम रिटायर्ड दारोगा अब्दुल समद ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जुनैद और उसके दो साथियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है। हालांकि अभी एक भी आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आया है। वहीं एसपी सिटी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

बता दें कि रिटायर्ड दारोगा अब्दुल समद पर हमला करने वाले हिस्ट्रीशीटर जुनैद का पुराना आपराधिक इतिहास है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia