दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर दंपति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, बीमारी से तंग आकर किया जिंदगी खत्म करने का फैसला

राजधानी दिल्ली के एक अपार्टमेंट में रहने वाले रिटायर्ड प्रोफेसर पति-पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों के शव घर में लटके पाए गए। पुलिस के मुताबिक सुसाइड नोट में मौत की वजह बीमारी से तंग आना बताया गया है।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो
user

आईएएनएस

राजधानी दिल्ली के कालकाजी क्षेत्र से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां दिल्ली यूनिवर्सिटी के रिटायर्ड पति-पत्नी प्रोफेसरों ने स्टील पाइप से लटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने दोनों के शव के पास से दो अलग-अलग सुसाइड नोट भी बरामद किए हैं। दिल्ली के गोमती अपार्टमेंट निवासी मृतक प्रोफेसर का नाम राकेश कुमार जैन उम्र 74 वर्ष थी। वहीं पत्नी उषा जैन उम्र 69 वर्ष थी।

पुलिस को टेबल के पास से मिले दो अलग सुसाइड नोट में आत्महत्या का कारण बताया गया है। जिसमें जिक्र किया है कि, एक दुर्घटना में मल्टिपल फ्रैक्चर होने के बाद बिस्तर पर लंबे समय से पड़े रहने से तंग आने के कारण यह फैसला लिया है।

दिल्ली पुलिस को इस घटना की जानकारी मृतकों की बेटी ने दी। दंपती प्रोफेसरों की देखभाल करने के लिए करीब ढाई बजे केयर टेकर ने घर का दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई जवाब न आने के कारण केयर टेकर ने दंपत्ति की बेटी को सूचित किया। इसके बाद दोनों ने मिलकर दरवाजे का लॉक तोड़ा तो दोनों स्टील पाइप से लटके हुए थे। हालांकि पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करा परिजनों को शव सौंप दिया है, वहीं मामले की जांच में जुटी हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia