रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना की जनता को शपथ समारोह में आने का निमंत्रण दिया, साथ में कई मंत्री भी ले सकते हैं शपथ

रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में कई राजनेताओं के साथ तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के नेता कोदंडराम, दलित अधिकार कार्यकर्ता कांचा इलैया, नागरिक स्वतंत्रता कार्यकर्ता हरगोपाल और तेलंगाना आंदोलन के शहीदों के परिवारों और आम जनता को भी आमंत्रित किया गया है।

रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना की जनता को शपथ समारोह में आने का निमंत्रण दिया
रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना की जनता को शपथ समारोह में आने का निमंत्रण दिया
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना में कांग्रेस की जीत के बाद मनोनीत मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी के कल शपथ लेने की तैयारी जोरों पर है। इस बीच रेवंत रेड्डी ने आज राज्य के लोगों को खुला पत्र लिखकर अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। ए. रेवंत रेड्डी ने लोगों को लिखे एक खुले पत्र में उन्हें दोपहर 1.04 बजे एल.बी. स्टेडियम में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया है। एल.बी. स्टेडियम में होने वाले समारोह में रेड्डी के साछ कुछ मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है।

साथ में कई मंत्री भी ले सकते हैं शपथ

शहर के बीचोबीच स्थित एल.बी. स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। रेवंत रेड्डी के साथ नौ मंत्री शपथ ले सकते हैं। यह भी चर्चा है कि 18 मंत्रियों के पूर्ण मंत्रिमंडल के शपथ लेने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। मल्लू भट्टी विक्रमार्क, जो भंग विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता थे, को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना है। वरिष्ठ नेता उत्तम कुमार रेड्डी, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, सीताक्का, श्रीधर बाबू, जी. विवेक या उनके भाई जी. विनोद, पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी उन विधायकों में शामिल हैं जो मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस ने 119 सदस्यीय विधानसभा में 64 सीटें जीतकर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से सत्ता छीनी है।


इंदिराम्मा राज्यम का समय आ गया

वहीं जनता के लिखे खुले पत्र में रेवंत रेड्डी ने कहा, ''तेलंगाना में इंदिराम्मा राज्यम का समय आ गया है, जो छात्रों के संघर्ष, शहीदों के बलिदान और सोनिया गांधी की दृढ़ इच्छाशक्ति से बनाया गया था।'' रेवंत रेड्डी ने कहा, ''लोकतांत्रिक, पारदर्शी शासन प्रदान करने और कमजोर वर्गों, दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और युवाओं के कल्याण के लिए सरकार बनाने के लिए वह 7 दिसंबर को हैदराबाद के एल.बी. स्टेडियम में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, जिसमें आप सभी आमंत्रित हैं।''

खड़गे, सोनिया, राहुल, प्रियंका समेत कई नेताओं को निमंत्रण

इससे पहले रेवंत रेड्डी ने बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से मुलाकात की और उन्हें व्यक्तिगत रूप से समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। रेवंत रेड्डी ने कर्नाटक के सीएम सिद्दारमैया, डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार, हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, अशोक चव्हाण, दिग्विजय सिंह, वीरप्पा मोइली, मणिकम टैगोर, पी. चिदंबरम, सुशील कुमार शिंदे, मीरा कुमार और अन्य कांग्रेस नेताओं को भी आमंत्रित किया है।


सामाजिक कार्यकर्ताओं, शहीदों के परिजनों को भी निमंत्रण

इसके अलावा उन्होंने आंध्र प्रदेश के सीएम वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी, तमिलनाडु के सीएम एम.के. स्टालिन, तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव, आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन. चंद्रबाबू नायडू को भी निमंत्रण दिया है। शपथ ग्रहण समारोह में तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के नेता कोदंडराम, दलित अधिकार कार्यकर्ता कांचा इलैया, नागरिक स्वतंत्रता कार्यकर्ता हरगोपाल और तेलंगाना आंदोलन के शहीदों के परिवारों को भी आमंत्रित किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia