राज्यसभा चुनाव: बीएसपी में बगावत, 5 प्रस्तावकों ने नाम लिया वापस, अखिलेश से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की दस सीटों के चुनाव से पहले ही बीएसपी में बगावत हो गई है। बीएसपी उम्मीदवार रामजी गौतम के 10 प्रस्तावकों में से 5 ने अपना प्रस्ताव वापस ले लिया है। इसके बाद 5 विधायकों ने समाजवादी पार्टी प्रमुख मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की दस सीटों के लिए चुनाव होने हैं। लेकिन उससे पहले बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) में बगावत हो गयी है। बीएसपी के उम्मीदवार रामजी गौतम के 10 प्रस्तावकों में से 5 प्रस्तावकों ने अपना प्रस्ताव वापस ले लिया है। इसके बाद 5 विधायकों ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की।

बगावत करने वालों में बीएसपी विधायक असलम चौधरी, असलम राईनी, मुज्तबा सिद्दीकी, हाकम लाल बिंद, गोविंद जाटव शामिल हैं। मंगलवार को ही असलम चौधरी की पत्नी समाजवादी पार्टी में शामिल हुई थीं।

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की दस सीटों के लिए कुल 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। बीजेपी की तरफ से आठ, समाजवादी पार्टी का एक, बीएसपी का एक और एक निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

बीएसपी के राज्य सभा प्रत्याशी रामजी गौतम के प्रस्तावक के तौर पर अपना नाम वापस लेने वाले पांच बागी विधायक अखिलेश यादव से मिलने समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे। सभी की बंद कमरे में मुलाकात हुई है। कहा जा रहा है कि बीएसपी के पांचों विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। फिलहाल टूट के कगार पर पहुंची बीएसपी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।


गौरतलब है कि रामजी गौतम ने राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में 26 अक्तूबर को नामांकन किया था, तब उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा और कई अन्य नेता मौजूद थे। बुधवार को जब प्रस्तावक अपना नाम वापस लेने के लिए विधानसभा आए तो हलचल मच गई।

प्रस्ताव से नाम वापस लेने वाले भिनगा के बीएसपी विधायक मो. असलम राईन ने कहा कि रामजी गौतम के प्रस्तावक के रूप में उन लोगों ने दस्तखत नहीं किया। उनके फर्जी हस्ताक्षर बनाए गए हैं। राइन ने कहा कि कूटरचित हस्ताक्षर के लिए वह विधिक कार्रवाई करेंगे। फर्जी हस्ताक्षर की शिकायत करने वाले विधायकों में मुज्तबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद व असलम चौधरी हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia