28 दिन बाद जेल से बाहर आईं रिया चक्रवर्ती, सुशांत के परिवार के वकील ने CBI को चिट्ठी लिख की नई फोरेंसिक टीम की मांग

सुशांत सिंह राजपूत मामले के ड्रग कनेक्शन में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती आखिरकार 28 दिनों बाद जेल से रिहा हो गईं। उन्हों बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दी है। वहीं सुशांत के परिवार के वकील ने सीबीआई को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि नई फोरेंसिक टीम बनाई जाए।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिलने के कुछ घंटे बाद बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती बुधवार की शाम को भयखला जेल से बाहर निकलीं। रिया 8 सितंबर को गिरफ्तार होने के बाद से 28 दिन से जेल में थीं। बड़े पैमाने पर इकट्ठी हुई मीडिया और पूरी पुलिस सुरक्षा के बीच गाड़ी में बैठीं और सांताक्रूज में अपने घर के लिए रवाना हो गईं।

इससे पहले सुबह बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश एस वी कोतवाल ने उन्हें एक लाख रुपये के साथ सशर्त जमानत दे दी थी। उनके साथ ही दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के होम मैनेजर सैमुअल मिरांडा और निजी स्टाफ के सदस्य दीपेश सावंत को भी जमानत दे दी थी। हालांकि रिया के भाई शोविक और ड्रग पेडलर अब्दुल बासित परिहार को जमानत देने से कोर्ट ने इनकार कर दिया।

अदालत के आदेश का स्वागत करते हुए रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा कि "सत्य और न्याय की जीत हुई है" और आखिरकर तथ्यों और कानून पर आधारित दस्तावेजों को न्यायमूर्ति कोतवाल ने स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा, "रिया की गिरफ्तारी और हिरासत पूरी तरह से अनुचित और कानून से हटकर थी। तीन केंद्रीय एजेंसियों - सीबीआई, ईडी और एनसीबी द्वारा रिया को निशाना बनाना बंद करना चाहिए। हम सत्य के लिए प्रतिबद्ध हैं। सत्यमेव जयते।"

शाम को मानेशिंदे ने राहत जताई कि आखिरकार एक महीने बाद रिया आज अपने घर पर सोएंगी। इस बीच पुलिस उपायुक्त संग्राम सिंह निशंदर ने पेपराज्जी को फिर से चेतावनी दी कि वे किसी भी वाहन का पीछा न करें।


इस बीच सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह एक बार फिर मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा कि उन्होंने सीबीआई को चिट्ठी लिखकर नई फोरेंसिक टीम गठन करने की मांग की है।

रिया चक्रवर्ती को जमानत मिलने के मामले पर विकास सिंह ने कहा कि, "रिया को आज जो ज़मानत मिली है ये नारकोटिक्स कंट्रोल के केस में है। इससे बहुत बड़ा केस है रिया ने सुशांत को नारकोटिक्स उनकी मर्ज़ी के बिना दिया, अगर उनकी मर्ज़ी से भी दिया तो क्या उन डॉक्टरों को बताया, जिनके पास वो सुशांत को ले जाती थी"

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */