रिलायंस की एजीएम में कई बड़े एलान,  ब्रॉडबैंड सेवा जियो गीगा फाइबर की घोषणा, जियो फोन 2 भी हुआ लॉन्च 

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं सालाना बैठक में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई बड़ी घोषणाएं की हैं। एजीएम में जियो 2 फोन लॉन्च किया गया। इसके अलावा गीगा टीवी, सेट टॉप बॉक्स और गीगा राउटर भी लॉन्च किया गया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं सालाना बैठक में चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने कई बड़ी घोषणाएं की हैं। रिलायंस ने अब जियो 2 फोन लॉन्च किया है। इस फोन में यू-ट्यूब, वॉट्सऐप, फेसबुक समेत कई स्मार्ट फीचर मिलेंगे। इसके साथ खास जियो ऐप और फाइबर ब्रॉडबैंड भी लॉन्च किए गए हैं। मुकेश अंबानी ने इस दौरान जियो गीगा टीवी लॉन्च करने की भी घोषणा की। यह गीगा फाइबर सर्विस की मदद से चलेगी। उन्होंने बताया कि इस टीवी पर दुनिया का बेस्ट एजुकेशनल कंटेंट मिलेगा। इसकी मदद से बच्चे बिना टीचर के ही पढ़ सकेंगे। इस टीवी की मदद से ही डॉक्टर मरीजों का इलाज दूर बैठकर भी कर सकेंगे।

जियो गीगा टीवी वॉइस कमांड और रिमोट से चलेगा। इसके साथ ही जियो गीगा टीवी कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। इसके जरिये आप दूसरी जियो गीगा टीवी को फोन कर सकेंगे। इसके अलावा आप मोबाइल पर भी कॉल कर सकेंगे।

मुकेश अंबानी ने मीटिंग की शुरुआत करते हुए अपनी कंपनी के रिकॉर्ड प्रॉफिट के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जियो और रिटेल में भी पिछले साल के मुकाबले कंपनी को ज्यादा मुनाफा हुआ है। अंबानी ने बताया बीते 22 महीनों में रिलायंस जियो के ग्राहक दोगुने होकर 21.5 करोड़ हो गए हैं।

कंपनी ने जियो फोन 2 का ऐलान करने के बाद कहा कि यह फोन 15 अगस्त से उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 2,999 रुपये रखी गई है। लेकिन पुराने जियो फोन को यूजर्स 500 रुपये देकर जियो फोन में अपग्रेड करा सकते हैं। जियो फोन की इफेक्टिव कीमत 1500 रुपये से घटा कर 500 रुपये कर दी गई है। उन्होंने बताया इस फोन में यू ट्यूब, फेसबुक, वॉट्सऐप समेत कई की फीचर मिलेंगे। इसकी शुरुआत 1 अगस्त से होगा और 15 अगस्त से जियो फोन 2 मिलना शुरु होगा।

जियो फोन 2 के फीचर्स की बात करें तो इसमें बड़ा की-बोर्ड, 4जी सपोर्ट, 2.4 इंच की डिस्प्ले, 2000 एमएएच की बैटरी, 512 एमबी रैम और 4 जीबी स्टोरेज मिलेगी जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर और 0.3 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कंपनी ने कहा कि अब एमबीपीएस के दिन लद गए हैं और अब हमारे पास जीबीपीएस है। दूसरा फीचर सेट टॉप बॉक्स है और इसमें कॉलिंग फीचर भी दिया गया है। अब जियो टीवी यूजर्स दूसरे जियो टीवी यूजर्स को वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं। जियो इंजीनियर्स इस सर्विस को आपके घर में सिर्फ 1 घंटे में सेटअप कर सकते हैं।

पिछले साल यानी 2017 के सालाना जनरल मीटिंग में जियो ने पहला 4जी जियोफोन लॉन्च किया था। इस फोन को शून्य प्रभावी कीमत के साथ लॉन्च कर जबरदस्त सुर्खियां जियो ने बटोरी थी। इस फोन के लिए कस्टमर को 1500 रुपये जमा करना होता है जिसे 36 महीने बाद कंपनी फुल रिफंड कर देती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia