बढ़ते कोरोना के मामलों से कई राज्य सकते में, तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग में जारी हुआ हाई अलर्ट

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने कहा कि तमिलनाडु ने ओमीक्रोन कोविड संस्करण के नए वैरियेंट बीए.4 और बीए.5 की भी रिपोर्ट मिली है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु का स्वास्थ्य विभाग राज्य में बढ़ते कोविड -19 मामलों को लेकर हाई अलर्ट पर चल रहा है और अधिकारियों को सभी जिलों में प्रोटोकॉल पर जोर देने का निर्देश दिया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने कहा कि तमिलनाडु ने ओमीक्रोन कोविड संस्करण के नए वैरियेंट बीए.4 और बीए.5 की भी रिपोर्ट मिली है।

आगे स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी है, "संक्रमित लोग ठीक हैं और उनकी निगरानी की जा रही है। साथ ही जो लोग इन संक्रमित लोगों के संपर्क में आए हैं उन पर भी निगरानी रखी जा रही है।"

ओमीक्रोन कोविड के बीए.4, बीए.5 सब-वेरिएंट दुनिया भर में बहुत तेजी से फैल रहे हैं। सुब्रमण्यम ने बात करते हुए कहा, "हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और जिला कलेक्टरों और जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को पहले ही कोविड -19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दे चुके हैं।"


चेन्नई के एक निजी मेडिकल कॉलेज में वायरोलॉजी के प्रोफेसर जी. मनोनमणि ने बताया, "बीए.4, बीए.5 सब-वेरिएंट बहुत गंभीर नहीं हैं, लेकिन हमें निगाह रखनी होगी।"

प्रोफेसर ने कहा है, "मामलों को नियंत्रण में लाने के लिए मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों को सेनिटाइज करने सहित कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरुरी है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia