RJD नेता बोले- हिमाचल प्रदेश की तरह बिहार में भी हो पाला बदलने वाले विधायकों पर कार्रवाई

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य मनोज कुमार झा ने कहा कि दल-बदलुओं की संख्या बिहार विधानसभा में पार्टी की कुल संख्या का दो-तिहाई नहीं है। इसलिए सदन में उनकी सदस्यता कायम नहीं रह सकती।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

पीटीआई (भाषा)

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले कांग्रेस के छह विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के फैसले की सराहना करते हुए शनिवार को उम्मीद जताई कि राज्य में पाला बदलने वालों के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी।

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य मनोज कुमार झा ने पार्टी के पांच विधायकों के पाला बदलने का जिक्र करते हुए कहा, "दल-बदलुओं की संख्या बिहार विधानसभा में पार्टी की कुल संख्या का दो-तिहाई नहीं है। इसलिए सदन में उनकी सदस्यता कायम नहीं रह सकती।"

झा ने कहा, "हिमाचल प्रदेश में पाला बदलने वालों को जिन आधारों पर अयोग्य घोषित किया गया है वैसी ही स्थिति बिहार में भी है। हम सदन अध्यक्ष से यहां इस पर ध्यान देने और उचित कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं। अगर वह ऐसा नहीं करते तो हम कानूनी सहारा लेंगे।"

केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा और बड़े व्यापारिक घरानों पर परोक्ष रुप से निशाना साधते हुए राजद प्रवक्ता ने आरोप लगाया, "हमारे नेता तेजस्वी यादव को मनोवैज्ञानिक नुकसान पहुंचाने के लिए गुजराती 'मनीबैग' को खुला छोड़ दिया गया है।"

उन्होंने कहा, ''तेजस्वी को बिहार के बेरोजगार युवा आशा की किरण के रूप में देखते हैं।''

झा ने यह भी कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित बिहार में 'महागठबंधन के सभी नेताओं' के रविवार को पटना में होने वाली रैली में शामिल होने की संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बिहार यात्रा के बारे में पूछे जाने पर झा ने आरोप लगाया, "वह (मोदी) कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने जा रहे हैं, इनमें से एक सड़क योजना भी है जिसका निर्माण कार्य अभी तक पूरा भी नहीं हुआ है।"

उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि बिहार में जनता को संबोधित करते समय प्रधानमंत्री ऐसा कुछ भी नहीं कहेंगे जो शीर्ष पद पर बैठे एक व्यक्ति के लिए अशोभनीय हो।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia