नीतीश के लिए आला और बीपी मशीन लेकर विधानसभा पहुंचे आरजेडी विधायक, जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल यह कटाक्ष सोमवार की उस घटना को लेकर है, जिसमें विधान परिषद की कार्यवाही के दौरान आरजेडी नेता सुबोध राय के सरकार से ताबड़तोड़ सवाल पूछने पर सीएम नीतीश कुमार अपना आपा खो बैठे थे और आरजेडी नेता पर बिफरते हुए उन्हें चुप रहने और बैठने के लिए कहने लगे थे।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट
user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधानसभा के बाहर मंगलवार को उस वक्त अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला जब राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायक मुकेश रौशन आला और बीपी मशीन लेकर विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे। आरजेडी विधायक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के मुखिया नीतीश कुमार का बीपी नापने के लिए मशीन लेकर आए हैं। वे आजकल ज्यादा गुस्सा में रहते हैं।

मंगलवार की सुबह विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने के लिए आला और बीपी मशीन लेकर पहुंचे विधायक मुकेश रौशनने कहा, "मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अनुमति लेकर उनके चैंबर में उनका बीपी नापना चाहते हैं। आजकल सदन की कार्यवाही में उन्हें बहुत गुस्सा आ रहा है, ऐसे में उनका बीपी जांचना जरूरी है।"

दरअसल, आरजेडी विधायक का यह कटाक्ष एक दिन पहले हुई उस घटना को लेकर है, जिसमें सदन की कार्यवाही के दौरान आरजेडी विधान पार्षद सुबोध राय के सरकार से ताबड़तोड़ सवाल पूछने पर सीएम नीतीश कुमार आपा खो बैठे थे और अपनी जगह से उठकर सुबोध राय पर बिफरते हुए उन्हें बैठने के लिए कहने लगे थे।

बता दें कि सोमवार को विधान परिषद की कार्यवाही के दौरान आरजेडी के एक विधान पार्षद द्वारा पूछे गए एक प्रश्न पर ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज उत्तर दे रहे थे। मंत्री के जवाब से संतुष्ठ नहीं हुए आरजेडी विधान पार्षद ने फिर से पूरक प्रश्न पूछ डाला। मंत्री अभी उसका जवाब दे ही रहे थे कि इसी बीच सुबोध कुमार बिना सभापति के अनुमति के खड़े हो गए और पूरक प्रश्न पूछने लगे।

इस पर भड़कते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद खड़े हो गए और सुबोध राय को नसीहत देने लगे। उन्होंने सुबोध राय को समझाना शुरू किया कि यह सही तरीका नहीं है। मंत्री पूरक सवाल का जवाब देंगे। इस बीच में उन्हें सवाल करने का अधिकार नहीं है। इस दौरान जब सुबोध राय भी मुख्यमंत्री को जवाब देने लगे तब नीतीश कुमार काफी गुस्से में दिखे और उन्होंने कहा कि पहले नियम जान लो, बीच में यूं ही नहीं बोलना चाहिए, बैठ जाइए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia