तो बिहार में गिर जाएगी नीतीश सरकार, RJD में शामिल होंगे 17 JDU MLA? RJD नेता के दावे से बिहार की सियासत में खलबली

आरजेडी नेता श्याम रजक के दावे के मुताबिक, जेडीयू के यह विधायक बीजेपी की कार्यशैली से बेहद नाराज हैं और वह जेडीयू छोड़कर आरजेडी में शामिल होना चाहते हैं। श्याम रजक ने यह भी कहा कि जेडीयू के यह 17 विधायक जल्द से जल्द आरजेडी में शामिल होना चाहते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आरजेडी नेता श्याम रजक के दावे से बिहार की राजनीति में खलबली मच गई है। उन्होंने दावा किया है कि जेडीयू के 17 विधायक बिहार में नीतीश कुमार की सरकार गिराना चाहते हैं। श्याम रजक के मुताबिक, यह विधायक जल्द ही आरजेडी का दामन थाम लेंगे। आरजेडी नेता और पूर्व मंत्री श्याम रजक ने कहा कि जेडीयू के 17 विधायक उनके जरिए आरजेडी के संपर्क में हैं।

श्याम रजक के दावे के मुताबिक, जेडीयू के यह विधायक बीजेपी की कार्यशैली से बेहद नाराज हैं। यही वजह है कि वह जेडीयू छोड़कर आरजेडी में शामिल होना चाहते हैं। श्याम रजक ने यह भी कहा कि जेडीयू के यह 17 विधायक जल्द से जल्द आरजेडी में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन उन्हें फिलहाल रोका गया है। श्याम रजक से जब यह पूछा गया कि आखिर इन विधायकों को क्यों रोका गया है तो इस पर उन्होंने कहा कि अगर यह विधायक आरजेडी में शामिल होते हैं तो दल-बदल कानून के तहत इनकी सदस्यता रद्द हो सकती है।

श्याम रजक ने कहा कि अगर दल-बदल कानून के तहत जेडीयू के 25 से 26 विधायक पार्टी छोड़कर आरजेडी में शामिल होंगे तो ही उनकी सदस्यता पर आंच नहीं आएगी। श्याम रजक ने कहा कि उन्हें इस बात का इंतजार है कि जेडीयू के कुछ और विधायक पार्टी छोड़ने का मन बनाएंगे और आरजेडी में शामिल होंगे। श्याम रजक ने कहा कि पूरे मामले पर उनकी नजर है।

श्याम रजक ने ‘आज तक’ से बातचीत में इन बातों का खुलासा किया है। श्याम रजक ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में जिस तरीके से जेडीयू के 6 विधायकों को बीजेपी ने अपने में शामिल करा लिया उससे यह साफ हो गया है कि बीजेपी नीतीश कुमार पर हावी हो गई है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि जेडीयू के विधायक पार्टी छोड़ना चाहते हैं।


श्याम रजक ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आरजेडी नेता ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी जिस तरह से जेडीयू के 6 विधायकों को अपने में मिला लिया यह इस बात की मिसाल है कि किस तरीके से बीजेपी नीतीश कुमार पर हावी हो रही है।

वहीं, श्याम रजक के दावे पर जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इन भ्रामक बयानों से श्याम रजक लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। राजीव रंजन के मुताबिक, जेडीयू पूरी तरीके से एकजुट है और अगले 5 सालों तक सरकार चलाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */