अरुणाचल में JDU के 6 MLA के BJP में शामिल होने पर तेज प्रताप बोले- टूट चुकी है JDU, जल्द बिहार से भी होगा सफाया

बिहार के चुनावी गठबंधन में हमेशा छोटे भाई की भूमिका में रहने वाली जेडीयू की सहयोगी बीजेपी ने इस बार के विधानसभा चुनाव में जेडीयू से ज्यादा सीटें जीतकर पहले से उसके राजनीतिक कद को छोटा कर दिया है, और अब बीजेपी ने जेडीयू को अरुणाचल प्रदेश में झटका दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के 6 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद जेडीयू में खलबली मच गई है। जेडीयू के 6 विधायकों को बीजेपी द्वारा अपनी पार्टी में शामिल कराए जाने के बाद नीतीश कुमार के चेहरे की हवाइयां उड़ गई हैं। उधर, विपक्ष को जेडीयू पर निशाना साधने का एक और मौका मिल गया है। आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने जेडीयू के 6 विधायकों के अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी में शामिल होने पर कहा, “वहां (अरुणाचल प्रदेश) से शुरुआत हो चुकी है अब बिहार में भी इनका सफाया हो जाएगा। जेडीयू पूरी तरह टूट चुकी है। नीतीश कुमार जी ने बहुत गलत फैसला लिया और खुद अपनी पीठ में छुरा मारने का काम किया।”

अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी द्वारा अपनी पार्टी में जेडीयू के 6 विधायकों को शामिल कराए जाने पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की भी कल प्रतिक्रिया आई थी। नीतीश कुमार इस मुद्दे पर ठीक से जवाब नहीं दे पाए। जब नीतीश कुमार से इस बारे में सवाल किया गया तो वह इसे टालते दिखे। सीएम नीतीश से पूछा गया था कि जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते आपसे सवाल है कि अरुणाचल प्रदेश में आपके 6 विधायक बीजेपी में चले गए हैं, इसे आप किस रूप में देख रहे हैं, क्या आपकी सहमति थी? या पहले से ही ऐसा कुछ चल रहा था? सवाल सुनने के बाद नीतीश कुमार मुस्कुराए और टालते हुए लहजे में बोले, “ऐसी कोई बात नहीं है, अभी हम लोगों की मीटिंग है, कॉन्फ्रेंस है, वो अलग हो गया है।” इतना कहकर नीतीश कुमार आगे बढ़ गए।


बिहार के चुनावी गठबंधन में हमेशा छोटे भाई की भूमिका में रहने वाली जेडीयू की सहयोगी बीजेपी ने इस बार के विधानसभा चुनाव में जेडीयू से कहीं ज्यादा सीटें जीतकर पहले से उसके राजनीतिक कद को छोटा कर दिया है। और अब बीजेपी ने जेडीयू को एक और झटका देते हुए अरुणाचल प्रदेश में उसके 6 विधायकों को अपने साथ मिला लिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia