मोदी मंत्रिमंडल में JDU के शामिल होने पर RJD ने कसा तंज, कहा- नीतीश ने फिर मारी पलटी, BJP के आगे नतमस्तक

आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार की पहचान 'यू-टर्न' नेता के रूप में होती है। उन्होंने कहा कि जेडीयू ने एक बार फिर पलटीमार राजनीति की है। जेडीयू आज बीजेपी सामने नतमस्तक हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार चला रही जेडीयू के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने और मात्र एक मंत्री पद मिलने पर आरजेडी ने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने एकबार फिर पलटी मारी है। आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार की पहचान 'यू-टर्न' नेता के रूप में होती है। उन्होंने कहा कि जेडीयू ने एक बार फिर पलटीमार राजनीति की है। जेडीयू आज बीजेपी सामने नतमस्तक हो गई है।

आरजेडी नेता तिवारी ने कहा कि 2019 की परिस्थितियां आज भी हैं। उस समय नीतीश कुमार ने भाजपा से अनुपात के मुताबिक मंत्री पद की मांग की थी। उस समय एक मंत्री पद पर जदयू नहीं मानी थी।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, "आज आखिर कौन सी परिस्थितियां बदली जो भाजपा के सामने नीतीश कुमार ने घुटने टेक दिए। एक मंत्री पद पर राजी हो गए।"

तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार ने इस मामले को लेकर सांसद ललन सिंह तक को धोखे में रखा। कई नेताओं को 'गच्चा' दे दिए।

उन्होंने कहा, "ऐसी क्या परिस्थिति हुई कि केवल एक ही मंत्री पद से संतोष कर लिया। जदयू अब पूरी तरह से जातिवाद और भाजपा के सामने नतमस्तक हो चुकी है।"

उल्लेखनीय है कि जदयू कोटे से सिर्फ आर. सी. पी. सिंह को मंत्री बनाया गया है। सिंह फिलहाल पार्टी के अध्यक्ष भी हैं।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

स्पष्टीकरण / जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें

+91-120-4822400

+91-9910331556

support@ians.in

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia