जयंत चौधरी की अध्यक्षता में 26 मार्च को होगी RLD की बैठक, चुना जाएगा विधायक दल का नेता

राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने बताया कि राष्ट्रीय लोकदल के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक 26 मार्च को पार्टी कार्यालय में होगी। इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी करेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

यूपी चुनाव में सपा के साथ गठबंधन कर मैदान में उतरी राष्ट्रीय लोकदल अब 26 मार्च को विधायक दल की बैठक करेंगे। इसमें विधायक दल का नेता भी चुना जाना है। यह पहले 21 मार्च को प्रस्तावित थी, लेकिन बाद में इसे बढ़ा दिया गया है। सपा के विधायक दल की बैठक 26 मार्च को प्रस्तावित है। उधर, 25 मार्च को यूपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होंना है।

राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने बताया कि राष्ट्रीय लोकदल के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक 26 मार्च को पार्टी कार्यालय में होगी। इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी करेंगे। इस बैठक में पार्टी के विधायक दल का नेता पर भी मंथन होगा। आगे की रणनीति भी तय की जाएगी।

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में रालोद ने सपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था। जिसमें सपा गठबंधन ने 125 सीट सफलता मिली है। रालोद ने 33 सीट पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। जिसमें उन्हें आठ सीट पर सफलता मिली है। 2017 में इनका एक ही विधायक था। रालोद ने मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत तथा हाथरस में जीत दर्ज की है। बागपत के छपरौली से अजय कुमार, शामली के शामली सदर से प्रसन्न चौधरी तथा थाना भवन से अशरफ अली जीते हैं। अशरफ अली ने कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा को हराया है। मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से राजपाल बालियान, पुरकाजी से अनिल कुमार तथा मीरापुर से चंदन चौहान ने जीत दर्ज की है। हाथरस के सादाबाद से प्रदीप कुमार गुड्डू ने कद्दावर नेता रामवीर उपाध्याय को हराया। बसपा में लम्बे समय तक रहे रामवीर इस बार भाजपा से प्रत्याशी थे। इसके अलावा मेरठ के सिवालखास से राष्ट्रीय लोकदल के गुलाम मोहम्मद विधायक चुने गये हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */