लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए छोड़ा, मंत्री पद से भी दिया इस्तीफा

आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी से मतभेद चल रहा था। इस मुद्दे पर कुशवाहा ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने का वक्त मांगा था, लेकिन उन्हें मिलने तक का वक्त नहीं दिया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। कुशवाहा ने अपना इस्तीफा पीएम नरेंद्र मोदी को भेज दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुशवाहा ने मंत्री पद के साथ एनडीए से भी इस्तीफा दे दिया है।

आरएलएसपी प्रमुख कुशवाहा का 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी से मतभेद चल रहा था। इस मुद्दे पर कुशवाहा ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने का वक्त मांगा था, लेकिन उन्हें मिलने तक का वक्त नहीं दिया गया। बिहार में बीजेपी और जेडूयी के 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद से उपेंद्र कुशवाहा बीजेपी से नाराज चल रहे थे। बीजेपी और जेडीयू द्वारा सीट बंटवारे की घोषणा के बाद कुशवाहा ने मोदी सरकार और बीजेपी की कड़ी आलोचना भी की थी।

इस्तीफे से पहले उपेंद्र कुशवाहा ने मीडिया से बात की थी। उन्होंने कहा था कि एनडीए की संसद भवन परिसर में सोमवार को आयोजित होने वाली बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने मीडिया से कहा था, “मैं राजग की बैठक में हिस्सा नहीं लूंगा।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Dec 2018, 1:50 PM