खराब फॉर्म से उबरे रोहित शर्मा ने अफ्रीका के खिलाफ 5वें वनडे में जड़ा शतक, भारत ने दिया 275 रन का लक्ष्य

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे 5वें वनडे में रोहित शर्मा ने शतक जड़कर खराब फॉर्म से वापसी की है। भारत ने मेजबान टीम के सामने 275 रन का लक्ष्य रखा है।

फोटोः twitter<a href="https://twitter.com/BCCI">@<b>BCCI</b></a>
फोटोः twitter@BCCI
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण अफ्रीका की धरती पर भारत औऱ मेजबान टीम के बीच खेली जा रही वन डे सीरिज में लगातार फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा ने शानदार वापसी की है। पोर्ट एलिजाबेथ में खेले जा रहे पांचवें मैच में शर्मा ने 107 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए। आज की पारी में मारे गए छक्कों के साथ रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड सचिन के नाम था। अब रोहित शर्मा ने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

इस मैच से पहले तक रोहित शर्मा के लिए यह दौरा बेहद खराब जा रहा था। शुरू के चार मैचों में वह कुल 40 रन ही बना सके थे। इससे पहले खेले गए टेस्ट सीरीज में भी रोहित शर्मा का प्रदर्शन बेहद औसत रहा था। तीन-तीन दोहरा शतक मार चुके शर्मा ने चार टेस्ट मैचों में क्रमश: 11, 10, 10 और 47 रन बनाए थे। आज की अपनी पारी के बाद रोहित शर्मा अपने आलोचकों को थोड़ा शांत कर पाने में कामयाब होंगे, जो उनके लगातार खराब फॉर्म की वजह से उन्हें अपने निशाने पर लिए हुए थे।

पोर्ट एलजाबेथ में खेले जा रहे इस डे नाइट वनडे मैच में भारत ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर अफ्रीका के सामने 275रनों का लक्ष्य रखा है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत का पहला विकेट शिखर धवन के रूप में 48 रन के स्कोर पर गिरा। धवन ने 34 रन बनाए और रबाडा की गेंद के शिकार बने। उसके बाद आए कप्तान विराट कोहली ने पारी संभाली। लेकिन वह भी थोड़ी देर बाद 36 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। इसके बाद मैदान में आए अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन पर रन आउट हो गए।

फोटोः twitter<a href="https://twitter.com/BCCI">@<b>BCCI</b></a>
फोटोः twitter@BCCI
टॉस करते हुए दोनों टीमों के कप्तान

इससे पहले, इस वनडे सीरीज में भारत को पहली बार चौथे मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा। उससे पहले लगातार तीन मैच जीतकर भारत 6 मैचों की सीरिज पर कब्जा करने से बस एक कदम दूर था। जोहान्सबर्ग में खेले गए चौथे वनडे मैच में मेजबान टीम ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia