यूपी-उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की मौत, हक के लिए पिता से लड़नी पड़ी थी लंबी लड़ाई

दिवंगत एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत हो गई है। मंगलवार को दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी स्थित घर में दिल का दौरा पड़ने के बाद उनकी पत्नी और मां उन्हें साकेत में मैक्स हॉस्पिटल लेकर गईं, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की उनके डिफेंस कॉलोनी स्थित घर में मौत हो गई। मंगलवार को उन्हें अचेत अवस्था में साकेत स्थित मैक्स हॉस्पिटल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि उनकी मौत हर्ट अटैक से हुई है। हालांकि, अस्पताल लाए जाने के वक्त रोहित शेखर की नाक से खून निकलने की बात सामने आई है।

इस मामले पर दिल्ली के ज्वाइंट कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव ने बताया कि मिली जानकारी के अनुसार रोहित शेखर की नाक से खून निकलता देख घर पर मौजूद नौकरों ने उनकी मां को फोन किया जो उस समय अपने चेकअप के लिए अस्पताल में थीं। सूचना मिलने पर वह डिफेंस कालोनी स्थित घर पहुंची और एम्बुलेंस से रोहित को लेकर मैक्स अस्पताल पहुंचीं, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। श्रीवास्तव ने बताया कि मौत की वजह अभी स्पष्ट नहीं है।

देश के वरिष्ठ नेता और यूपी और उत्तराखंड में मुख्यमंत्री रहे एनडी तिवारी का निजी जीवन विवादों से घिरा रहा था। दरअसल उनके बेटे रोहित शेखर तिवारी को अपने हक के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी। दरअसल 2008 में रोहित शेखर ने कोर्ट में तिवारी को अपना 'बॉयलॉजिकल फादर' (जैविक पिता) घोषित करने का मुकदमा किया।

कोर्ट के आदेश पर काफी नानुकुर के बाद एनडी तिवारी ने डीएनए टेस्ट के लिए अपनी सैंपल दिया, जो रोहित से मैच कर गया। डीएनए रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट ने 27 जुलाई 2012 को अपना फैसला देते हुए कहा कि एनडी तिवारी ही रोहित के 'बॉयलॉजिकल फादर' हैं और उज्जवला शर्मा उनकी 'बॉयलॉजिकल मदर' हैं। इसके बाद भी लंबे समय तक इनकार करते रहने के बाद आखिरकार 2014 में तिवारी ने स्वीकार कर लिया कि वह रोहित के 'बॉयलॉजिकल फादर' हैं।

इसके बाद उन्होंने 22 मई 2014 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रोहित की मां उज्ज्वला शर्मा से विधिवत विवाह भी किया। इस शादी के समय एनडी तिवारी की उम्र 89 साल थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia