राजस्थान को लेकर बीजेपी में बैठकों का दौर, वसुंधरा दिल्ली में, नड्डा और प्रहलाद जोशी ने की धनखड़ से मुलाकात

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को बीजेपी में बैठकों की सरगर्मी रही। वसुंधरा राजे दिल्ली में हैं। इस बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की है।

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के साथ बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा (फाइल फोटो)
उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के साथ बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा (फाइल फोटो)
user

आईएएनएस

राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी में अचानक राजनीतिक हलचल काफी तेज हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान बीजेपी कोर ग्रुप के नेताओं के साथ उम्मीदवारों के नाम पर विचार-विमर्श करने के लिए बैठक करने वाले हैं। लेकिन, इस महत्वपूर्ण बैठक से पहले जेपी नड्डा और राजस्थान के चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर राजनीतिक सरगर्मी को बढ़ा दिया है।

गौरतलब है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उपराष्ट्रपति धनखड़ के लगातार राजस्थान दौरे पर सवाल उठाते हुए कह चुके हैं कि उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को चुनावी राज्य में इतने ज्यादा दौरे नहीं करने चाहिए।

शनिवार को राजधानी दिल्ली में दिन भर बैठकों का दिलचस्प दौर जारी रहा। अलवर से लोकसभा सांसद महंत बालकनाथ ने पहले राजस्थान चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी से मुलाकात की। उनके बाद केंद्रीय मंत्री एवं राज्य में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे अर्जुन राम मेघवाल ने प्रल्हाद जोशी से मुलाकात की।

मेघवाल के जोशी के आवास से निकलने के बाद वसुंधरा राजे सिंधिया उनसे मिलने के लिए पहुंची। वसुंधरा को अपने आवास पर ही इंतजार करने के लिए कहकर प्रल्हाद जोशी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे। उसके बाद नड्डा और जोशी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात करने के लिए उनके आवास पर पहुंचे।


बाद में जेपी नड्डा को उपराष्ट्रपति आवास पर छोड़कर प्रल्हाद जोशी लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे। इस बीच राजस्थान बीजेपी के प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी कोर ग्रुप की बैठक के लिए जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia