मोदी सरकार के खिलाफ आरएसएस की बढ़ी तल्खी, सीमा पर शहीद हो रहे जवानों और राम मंदिर के मुद्दे पर बोला हमला

मोदी सरकार की नीतियों से नाराज आरएसएस ने हमला बोला है। संघ प्रमुख ने मोहन भागवत ने कहा कि कोई युद्ध नहीं हो रहा है फिर भी देश की सीमाओं पर सैनिक शहीद हो रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आरएसएस ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए हमला बोला है। संघ के दो बड़े नेताओं ने मोदी सरकार को राम मंदिर और बॉर्डर पर लगातार शहीद हो रहे जवानों के मुद्दे पर घेरा है। अयोध्या में राम मंदिर की पहल न करने से नाराज आरएसएस के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा राम मंदिर 2025 में बनेगा।

प्रयागराज के कुंभ मेले में आयोजित एक कार्यक्रम में भैयाजी जोशी ने कहा कि जब राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा तो देश तेजी से विकास करने लगेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि राम मंदिर सिर्फ एक मंदिर का निर्माण नहीं है, बल्कि करोड़ों हिन्दुओं की आस्था और सम्मान से भी जुड़ा हुआ है।

बता दें कि राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में है और 29 जनवरी को नई बेंच सुनवाई करने वाली है। इस मामले पर पीएम मोदी एक इंटरव्यू में कह चुके हैं कि राम मंदिर निर्माण पर वे कोर्ट के फैसले का इंतजार करेंगे। माना जा रहा है कि संघ मोदी सरकार के इस बयान से नाराज है और तंज कसते हुए कहा कि राम मंदिर 2019 या 2024 से पहले नहीं बल्कि 2025 में बनेगा।

दूसरी ओर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ हल्ला बोला है। नागपुर में उन्होंने कहा, “कोई युद्ध नहीं हो रहा है फिर भी देश की सीमाओं पर सैनिक शहीद हो रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि हम अपना काम ठीक से नहीं कर रहे हैं।”

आरएसएस प्रमुख ने आगे कहा, “अगर कोई युद्ध नहीं है तो कोई कारण नहीं है कि कोई सैनिक सीमा पर अपनी जान गंवाए। लेकिन ऐसा हो रहा है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Jan 2019, 9:05 AM