मध्य प्रदेश: बीमा के पैसे के लिए आरएसएस नेता ने की नौकर की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में आरएसएस नेता की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि पाटीदार ने बीमा की रकम पाने के लिए अपनी हत्या की साजिश रची और मजदूर मदन की हत्या कर चेहरे को बुरी तरह जला दिया, ताकि आसानी से पहचान न हो सके।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में रतलाम जिले में कथित आरएसएस नेता की हत्या के मामले में पुलिस ने हैरान करने वाला खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि बीमा की राशि पाने के लिए आरएसएस नेता हिम्मत पाटीदार ने खुद की हत्या की साजिश रची थी। पुलिस के मुताबिक, पाटीदार ने अपने पुराने नौकर की हत्या कर खुद को मृत घोषित कर दिया था। इतना ही नहीं पाटीदार ने पहचान छिपाने के मकसद से उसने नौकर शव का चेहरा भी जला दिया था, लेकिन इसका खुलासा डीएनए जांच में हुआ है।

बता दें कि 23 जनवरी को रतलाम जिले के कमेड़ गांव के एक खेत में एक शव मिला था। पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया कि 23 जनवरी को कमेड़ में मृतक के पिता ने ही पुलिस को सूचना दी थी कि उसके बेटे हिम्मत पाटीदार की हत्या कर चेहरा जला दिया गया है। मामले में शुरुआती जांच से परिजनों ने मृतक की पहचान कपड़ों, सामान के आधार पर हिम्मत पाटीदार के रूप में की थी। लेकिन जब पुलिस ने जांच को आगे बढाया तो पता चला कि हिम्मत पाटीदार के खेत पर काम करने वाला मदन भी गायब है।

पुलिस की मुताबिक, हिम्मत पाटीदार की हत्या का पूरा शक नौकर मदन पर गया। लेकिन जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी तो हत्या को लेकर कई खुलासे सामने आए। पुलिस ने बताया कि आरएसएस कार्यकर्ता हिम्मत पाटीदार ने उधारी चुकाने की खातिर 20 लाख के बीमे की राशि लेने के लिए खुद ही साजिश रची थी। मदन की हत्या के बाद हिम्मत ने उसके शव को अपने कपड़े पहना दिए थे और अपना कुछ सामान आस-पास बिखेर दिया था।

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में पुलिस को पता लगा था कि मदन, जो दो साल पहले हिम्मत के खेत पर काम करता था वो भी 22 जनवरी से गुमशुदा है। पुलिस को घटनास्थल से करीब 500 मीटर दूर सड़क किनारे कुछ कपड़े और एक जोड़ी जूते मिले। जिसमें गीली मिट्टी लगी थी। मदन के पिता ने शिनाख्त में बताया कि ये जूते और कपड़े उसके बेटे के हैं। इस पर पुलिस को शक हुआ। पुलिस के मुताबिक, आरोपी हिम्मत ने हत्या के बाद मृतक मदनलाल के शरीर के पूरे कपड़े बदल दिये लेकिन उसका अंडरवियर नहीं बदला जो कि बाद में मदनलाल की पत्नी ने पहचान लिया गया। ऐसे पुलिस का शक पुख्ता हो गया जिसके बाद उसने डीएनए टेस्ट कराया।

अब पुलिस ने हिम्मत पाटीदार पर 10 हजार का ईनाम घोषित कर उसकी तलाश कर रही है। सीएम कमलनाथ ने कहा कि हत्या के आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट से साफ हो गया है कि शव हिम्मत पाटीदार के नौकर मदन का है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia