कोरोना: बिना RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट और इस सर्टिफिकेट के केरल से तमिलनाडु में नहीं होगी एंट्री, सख्त हुए नियम

एक रिपोर्ट के मुताबिक केरल के यात्रियों के लिए तमिलनाडु में एंट्री करने के लिए कोविड टेस्ट (आरटी-पीसीआर) रिपोर्ट और वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र अनिवार्य कर दिया गया है। केरल से हवाई, समुद्र, रेल और सड़क मार्ग से तमिलनाडु में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों को निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट देनी जरूरी है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

केरल में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ रहे हैं, ऐसे में तमिलनाडु अलर्ट हो गया है। जानकारी के मुताबिक बुधवार को दक्षिणी राज्य केरल ने बीमारी के 22,414 ताजा मामले और 108 मौतों को दर्ज किया। राज्य का पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ज्यादा है, यह 11।37 प्रतिशत दर्ज किया गया है। खबरों की मानें तो केरल में बड़ी संख्या में कोविड -19 मामलों के बीच तमिलनाडु सरकारन ने अंतर-राज्यीय यात्रियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक केरल के यात्रियों के लिए तमिलनाडु में एंट्री करने के लिए कोविड टेस्ट (आरटी-पीसीआर) रिपोर्ट और वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र अनिवार्य कर दिया गया है। केरल से हवाई, समुद्र, रेल और सड़क मार्ग से तमिलनाडु में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों को निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट देनी जरूरी है। यात्रा शुरू करने से 72 घंटे के भीतर ये टेस्ट होना चाहिए।

सरकारी विभागों से स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के प्रमुख सचिव, डॉ जे राधाकृष्णन ने कहा कि पब्लिक हेल्थ एन्ड प्रिवेंटिटिव मेडिसिन के निदेशक डॉ टीएस सेल्वविनयागम के अनुरोध के बाद पुराने नियमों में इस हिस्से (परीक्षण और टीकाकरण प्रमाणपत्र दोनों को अनिवार्य बनाने का) को जोड़ा गया है। उधर,

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वैश्विक महामारी खत्म होने से अभी बहुत दूर है और जहां तक भारत की बात है तो दूसरी लहर अब भी खत्म नहीं हुई है। दुनियाभर में कोविड-19 के दैनिक मामले अब भी बहुत ज्यादा हैं जहां संक्रमण के हर दिन 4.7 लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia