हरियाणा विधानसभा में यौन उत्पीड़न के आरोपी मंत्री पर बवाल, कांग्रेस विधायकों ने की इस्तीफे की मांग, किया वॉकआउट

मानसून सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस की महिला विधायकों ने खट्टर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए महिला कोच का यौन उत्पीड़न करने और उसे बंधक बनाने के आरोपी मंत्री संदीप सिंह के इस्तीफे की मांग उठाई। कांग्रेस विधायक मामले पर चर्चा की मांग कर रहे थे।

हरियाणा विधानसभा में यौन उत्पीड़न के आरोपी मंत्री पर बवाल, कांग्रेस विधायकों ने किया वॉकआउट
हरियाणा विधानसभा में यौन उत्पीड़न के आरोपी मंत्री पर बवाल, कांग्रेस विधायकों ने किया वॉकआउट
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा विधानसभा में आज यौन उत्पीड़न के आरोपी मंत्री संदीप सिंह के इस्तीफे की मांग को लेकर भूपिंदर सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों ने जमकर हंगामा किया और विरोध में विधानसभा से वॉकआउट कर दिया। वहीं, इस दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर और बीजेपी-जेजेपी सरकार एक बार फिर आरोपी मंत्री के समर्थन में उतर आई।

सोमवार को हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस की महिला विधायकों ने एक महिला कोच का यौन उत्पीड़न करने और उसे गलत तरीके से बंधक बनाने के आरोपी मंत्री संदीप सिंह के इस्तीफे की मांग उठाते हुए खट्टर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस विधायक यौन उत्पीड़न के मामले पर चर्चा की मांग कर रहे थे।


लेकिन सरकार पूरी तरह आरोपी मंत्री के समर्थन में खड़ी दिखी। विधानसभा अध्‍यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने विपक्ष को सूचित किया कि मामला विचाराधीन होने के कारण इस पर चर्चा नहीं की जा सकती। गुप्ता ने कहा कि संदीप सिंह को अभी दोषी नहीं ठहराया गया है। वहीं, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्पष्ट किया कि विपक्ष मंत्री को इस्तीफा देने के लिए मजबूर नहीं कर सकता।

सरकार के इस रुख पर विपक्ष में आक्रोश फैल गया और विरोध में कांग्रेस के विधायकों ने खट्टर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विधानसभा से वाकआउट कर दिया। कांग्रेस विधायकों ने खट्टर सरकार पर यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच में जानबूझकर देरी कर आरोपी मंत्री को बचाने का आरोप लगाया।

इसे भी पढ़ेंः हरियाणा: मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न के केस में 8 माह बाद भी चार्जशीट नहीं, उल्टे पीड़िता को किया सस्पेंड

इसे भी पढ़ेंः हरियाणाः यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे खेल मंत्री संदीप सिंह का इस्‍तीफा, पीड़िता ने जेल में डालने की मांग की

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia