अब हैदराबाद यूनिवर्सिटी में बवाल! PM मोदी की आलोचना वाली BBC डॉक्यूमेंट्री के जवाब में ABVP ने दिखाई कश्मीर फाइल्स

एसएफआई के अनुसार, हैदराबाद यूनिवर्सिटी में रखी गई स्क्रीनिंग में 400 छात्र शामिल हुए। एसएफाई ने ट्वीट कर कहा, इन छात्रों ने एबीवीपी और प्रशासन के झूठे प्रचार और अशांति पैदा और स्क्रीनिंग को रोकने की कोशिशों को खत्म कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने वाली बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर विवाद जारी है। खासकर इस इस्क्रीनिंग को लेकर विश्विद्यालयों में बवाल मचा हुआ है। अब हैदराबाद यूनिवर्सिटी में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर हंगामा हुआ है। यूनिवर्सिटी में एसएफआई और एबीवपी के छात्र भिड़ गए। एक तरफ यूनिवर्सिटी में जहां एसएफआई ने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रखी तो वहीं, दूसरी तरफ एबीवीपी ने कश्मीर फाइल्स फिल्म दिखाई। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गई। झड़प का वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं। 

एसएफआई के अनुसार, हैदराबाद यूनिवर्सिटी में रखी गई स्क्रीनिंग में 400 छात्र शामिल हुए। एसएफाई ने ट्वीट कर कहा, इन छात्रों ने एबीवीपी और प्रशासन के झूठे प्रचार और अशांति पैदा और स्क्रीनिंग को रोकने की कोशिशों को खत्म कर दिया। वहीं, एबीवीपी ने इसके विरोध में विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग रखी। यह फिल्म कश्मीर में हिंदुओं पर अत्याचार पर बनी है। इस पर यूनिवर्सिटी प्रशासन कहा कि उन्हें पता चला है कि छात्रों के एक ग्रुप ने हॉस्टल में स्क्रीनिंग रखी थी।


वहीं, एबीवीपी के छात्रों ने यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कि यूनिवसिर्टी प्रशासन ने उन्हें स्क्रीनिंग का सामान लेकर अंदर नहीं आने दिया। एबीवीपी छात्रों का आरोप है कि प्रशासन ने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करने की इजाजत दी, जबकि हमें ऐसा करने से रोका गया।

21 जनवरी को ही छात्रों के एक गुट ने प्रशासन से अनुमति लिए बगैर हैदराबाद यूनिवर्सिटी में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रखी थी। इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी। यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा दोनों गुटों के छात्रों को किसी भी फिल्म की स्क्रीनिंग न करने के लिए कहा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia