एशियानेट न्यूज पर रेड के खिलाफ केरल विधानसभा में हंगामा, कांग्रेस ने विजयन सरकार को घेरा, किया वाकआउट

नेता प्रतिपक्ष वी.डी. सतीशन ने विपक्षी सदस्यों के सदन से बाहर जाने से पहले से कहा कि यह और कुछ नहीं बल्कि एक सुनियोजित पटकथा है, जिस पर विजयन सरकार मीडिया को आतंकित करने और डराने के लिए फ्रंटलाइन मीडिया हाउस को निशाना बनाकर काम कर रही है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

एक दिन पहले एशियानेट न्यूज चैनल के कोझिकोड दफ्तर पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ आज केरल विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को घेरते हुए मीडिया को डराने और दबाने का आरोप लगाया। बाद में सीएम विजयन के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष ने विधानसभा से वाकआउट कर दिया।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को आड़े हाथों लेते हुए विपक्ष ने दावा किया कि ड्रग माफिया के खिलाफ एशियानेट न्यूज द्वारा प्रसारित एक समाचार से विजयन सरकार चिढ़ गई थी, जिसमें एक लड़की से जुड़ी घटना दिखाई गई थी। नेता प्रतिपक्ष वी.डी. सतीशन ने विपक्षी सदस्यों के सदन से बाहर जाने से पहले से कहा कि यह और कुछ नहीं बल्कि एक सुनियोजित पटकथा है, जिस पर विजयन सरकार मीडिया को आतंकित करने और डराने के लिए फ्रंटलाइन मीडिया हाउस को निशाना बनाकर काम कर रही है।


सतीशन ने कहा कि यदि कोई पुलिस द्वारा कार्रवाई की गति को देखता है, तो यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि विजयन उन्हें डराने की कोशिश कर रहे हैं कि वे मीडिया को निशाने पर लेंगे, इसलिए अन्य लोग सावधान रहें। सतीशन ने मीडिया को एक सलाह दी और एक शीर्ष भारतीय पत्रकार को उद्धृत करते हुए कहा, यदि आप रेंगते हैं, तो यह सरकार आपके पीछे आएगी, इसलिए खड़े हो जाएं।

कांग्रेस के उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए विजयन ने कहा कि उनकी सरकार हमेशा मीडिया की आजादी के मामले में सबसे आगे रही है, लेकिन एशियानेट न्यूज द्वारा की गई कार्रवाई मीडिया के नैतिक सिद्धांतों के के खिलाफ थी। भारी विरोध के बीच विजयन ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई एक स्वाभाविक प्रक्रिया है और जब पुलिस को शिकायत मिली, तो उन्होंने प्रक्रिया शुरू की।


विजयन ने उलटा पलटवार करते हुए कहा कि कोई भी नहीं भूला है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय सरकार ने आपातकाल के दिनों में मीडिया को कैसे परेशान किया था, जब संपादकों, पत्रकारों को गिरफ्तार किया गया था। अब तक पत्रकारों के एक बड़े वर्ग ने यह नहीं जताया है कि एशियानेट न्यूज के खिलाफ पुलिस ने कोई गलत काम किया है।

गौरतलब है कि सत्ता पक्ष के विधायक पी.वी. अनवर ने एशियानेट न्यूज चैनल पर आरोप लगाया था कि एक खबर ने पॉक्सो एक्ट का उल्लंघन किया है, जिसके बाद रविवार को केरल पुलिस हरकत में आई और चैनल के दफ्तर पर छापेमारी की और चार घंटे के बाद कार्यालय से खाली हाथ निकली। इससे पहले शुक्रवार की रात सीपीआई (एम) की छात्र शाखा एसएफआई के सदस्यों ने एशियानेट न्यूज कोच्चि कार्यालय में घुसकर हंगामा किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia