रेणुका चौधरी पर पीएम मोदी की टिप्पणी को लेकर राज्यसभा में कांग्रेस का हंगामा, कार्यवाही स्थगित

कांग्रेस की महिला सांसद रेणुका चौधरी पर पीएम मोदी की टिप्पणी को लेकर राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस सदस्यों के लगातार विरोध की वजह से सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी पर की गई टिप्पणी को लेकर राज्यसभा में आज जमकर हंगामा हुआ। पीएम की टिप्पणी को लेकर राज्यसभा में कांग्रेस के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित करनी पड़ी। इस बीच इस विवाद ने उस समय और तूल पकड़ लिया जब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने सदन में पीएम की आपत्तिजनक टिप्पणी वाला वीडियो शेयर करते हुए एक ट्वीट किया।

केंद्रीय मंत्री रिजिजू के वीडियो शेयर करने पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए रेणुका चौधरी ने इसे घोर आपत्तिजनक करार दिया है। उन्होंने कहा, “यह बहुत आपत्तिजनक है और मैं इसके खिलाफ विशेषाधिकार हनन की शिकायत दर्ज कराने जा रही हूं।

राज्यसभा में पीएम की टिप्पणी पर खड़े हुए विवाद पर कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने कहा, सरकार में शामिल कुछ महिला मंत्रियों का कहना है कि रेणुका चौधरी पर की गई पीएम की टिप्पणी सही है, निश्चित तौर पर पीएम की हिफाजत कतना उनका काम है, लेकिन यह टिप्पणी एक महिला के विरुद्ध थी।”

दरअसल 7 फरवरी को राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा था कि आधार की अवधारणा अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान सामने आई थी, जिस पर कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने जोरदार ठहाका लगाया था। इस पर जवाब देते हुए मोदी ने टिप्पणी की, "सभापति जी, रेणुकाजी को मत रोकिए। जब से रामायण धारावाहिक खत्म हुआ है, पहली बार इस तरह की हंसी सुनने को मिली है।" पीएम मोदी के इस बयान पर सत्तापक्ष के सभी सदस्य डेस्क थपथपाकर ठहाके लगाने लगे थे।

8 फरवरी को शून्यकाल शुरू होते ही कांग्रेस सदस्य अपनी सीट से उठे और पीएम की टिप्पणी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इस पर राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने नारेबाजी कर रहे सदस्यों से सदन की कार्यवाही बाधित नहीं करने का आग्रह किया लेकिन कांग्रेस सदस्यों ने विरोध जारी रखा। इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia