कोलकाता की सड़कों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं का बवाल, पुलिस वैन को लगाई आग, अधिकारी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि पीसीआर वैन में पुलिस ने आग लगाई और दोष उनकी पार्टी पर लगा दिया गया।हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में बीजेपी कार्यकर्ता पुलिस वैन में तोड़फोड़ करते और आग लगाते नजर आ रहे हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में एक बार फिर बीजेपी ने जमकर बवाल काटा है। आज कोलकाता में सचिवालय मार्च कर रहे बीजेपी कार्यकर्ता पुलिस द्वारा रोके जाने पर भड़क गए और उसके बाद राजधानी की सड़कें युद्ध के मैदान में तब्दील हो गईं। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा और एक पुलिस वाहन में तोडफोड़ कर उसे आग के हवाले कर दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस दौरान कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी को दौड़ा-दौड़ाकर लाठी डंडों से जमकर पीटा।

इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस में जमकर झड़प हुई, जिसमें कोलकाता पुलिस के एक सहायक पुलिस आयुक्त, नगर निगम के एक बीजेपी पार्षद और कई बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। भीड़ में फंस गए एसीपी को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दौड़ा दौड़ा कर लाठी-डंडों और लात-घूंसों से पीटा सभी घायलों का अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है।

बीजेपी ने भ्रष्टाचार के मुद्दों के विरोध में पश्चिम बंगाल सचिवालय तक मार्च निकाला था। अपराह्न् लगभग 3 बजे पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष और पार्टी के राज्य महासचिव जगन्नाथ चट्टोपाध्याय के नेतृत्व में बीजेपी समर्थकों का एक समूह मुरलीधर सेन लेन में बीजेपी के राज्य मुख्यालय से राज्य सचिवालय नबन्ना की ओर बढ़ने लगा।


जैसे ही वे लोग मध्य कोलकाता पहुंचे, उन्हें पता चला कि विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें लालबाजार में कोलकाता पुलिस मुख्यालय ले जाया गया है। इस पर चट्टोपाध्याय के नेतृत्व में बीजेपी का एक धड़ा पुलिस मुख्यालय की ओर मार्च करने लगा और बैरिकेड्स तोड़कर उसके गेट तक पहुंचने में सफल रहा। हालांकि पुलिस को शुरू में पीछे धकेल दिया गया था, लेकिन जल्द ही कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में सुरक्षाकर्मियों की एक बड़ी टुकड़ी ने बीजेपी समर्थकों को रोक दिया, जिसके बाद वहां झड़प शुरू हो गई।

हिंसा बगल के महात्मा गांधी रोड तक भी फैल गई, जहां बीजेपी समर्थकों द्वारा एक पुलिस पीसीआर वैन में आग लगा दी गई थी। एक व्यापारिक केंद्र होने के कारण महात्मा गांधी रोड पर कई दुकानें हैं जिनमें कई ज्वलनशील वस्तुओं का भंडारण है। जलती हुई पीसीआर वैन ने इलाके में दहशत पैदा कर दी और व्यापारियों ने फौरन अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए। हालांकि दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को और फैलने से पहले ही बुझा दिया। बीजेपी समर्थकों ने वहां एक पुलिस कियोस्क में भी तोड़फोड़ की।


इन झड़पों में एक एसीपी और बीजेपी पार्षद मीना देवी पुरोहित सहित कई अन्य घायल हो गए।
हालांकि, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि पीसीआर वैन में केवल पुलिस ने आग लगाई और दोष उनकी पार्टी के समर्थकों पर लगाया गया। शहर के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनके दावों को खारिज कर दिया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में बीजेपी कार्यकर्ता पुलिस वैन में तोड़फोड़ करते और आग लगाते नजर आ रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia