गोवा विश्वविद्यालय में अफगानी छात्र की हत्या, NSUI ने कहा- यूनिवर्सिटी में JNU जैसे हालात, सुरक्षा की मांग

गोवा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले अफगानी छात्र की हत्‍या कर दी गई। यह जानकारी मंगलवार को पुलिस ने दी। इस मामले में एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह घटना सोमवार दोपहर की है। यूनिवर्सिटी कैंपस के पास दोना पाउला एरिया में हत्‍या की गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

गोवा विश्वविद्यालय में एक अफगान छात्र की चाकू घोंपकर हत्या किए जाने के बाद एनएसयूआई ने जेएनयू हिंसा के दोहराने का डर जाहिर करते हुए परिसर में सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। खबरों के मुताबिक, अफगान छात्र मतीउल्ला अरी पर परिसर में 4 लोगों ने चाकू से हमला कर दिया था। पुलिस ने इस संबंध में सोमवार को एक व्यक्ति सतीश नीलकंठे को गिरफ्तार किया था। बाकी 3 हमलावर फरार हैं।

गोवा एनएसयूआई अध्यक्ष अहराज मुल्ला ने कहा, “विवि में पढ़ रहे छात्र परिसर में जेएनयू जैसी स्थिति को लेकर आशंकित हैं। कुछ सप्ताह पहले दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों के बीच हिंसा हो गई थी।” अध्यक्ष अहराज मुल्ला ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और राज्यपाल सत्यपाल मलिक को पत्र लिखा, “यह पत्र गोवा में हाल ही में एक अफगान छात्र पर हुए हमले को आपके संज्ञान में लाने के लिए है। गोवा राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और नियमित तौर पर ऐसे हमले होने के कारण गोवा विवि के छात्रों को बहुत जल्द जेएनयू विवि जैसी स्थिति पैदा होने का डर है।”

गोवा विवि में जेएनयू या जामिया मिलिया इस्लामिया जैसी स्थिति से बचने के लिए राज्य के सभी कॉलेजों में पुलिस सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग करते हुए मुल्ला ने कहा, “सरकार का काम राज्य और यहां पढ़ाई करने आने वाले छात्रों की रक्षा करना है, लेकिन यहां छात्र इकाई में डर बैठ गया है। गोवा में अफगान छात्र पर हमले से यहां पढ़ाई करने आने वाले विदेशी छात्रों की सुरक्षा पर सवाल पैदा हो गया है और इससे देश में कानून-व्यवस्था को लेकर दुनियाभर में बहुत गलत संदेश जाएगा।”

लोकप्रिय
next