यूपी: BHU में इफ्तार पार्टी के आयोजन पर बवाल! ABVP ने वीसी का फूंका पुतला, तुष्टीकरण की राजनीति का लगाया आरोप

विरोध करने वाले छात्रों ने आरोप लगाया कि वीसी ने कार्यक्रम आयोजित करने के लिए महिला महाविद्यालय को चुना ताकि वह महिला छात्रों का ध्रुवीकरण कर सकें और अपनी 'हिंदू विरोधी' मानसिकता के साथ विभाजन पैदा कर सकें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में इफ्तार पार्टी आयोजन के बाद तनाव बढ़ता जा रहा है। यहां छात्रों के एक समूह ने परिसर में इफ्तार पार्टी आयोजित करने के लिए कुलपति (वीसी) का पुतला फूंका। आक्रोशित छात्रों ने आरोप लगाया कि देश समान नागरिक संहिता की ओर बढ़ रहा है, लेकिन वीसी डॉ सुधीर कुमार जैन यहां तुष्टीकरण की राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं।

विरोध करने वाले छात्रों में से अधिकांश एबीवीपी से जुड़े हुए हैं। उन्होंने परिसर में वीसी के आवास के सामने नारेबाजी करते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय की संस्कृति के खिलाफ है। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि वीसी ने कार्यक्रम आयोजित करने के लिए महिला महाविद्यालय को चुना ताकि वह महिला छात्रों का ध्रुवीकरण कर सकें और अपनी 'हिंदू विरोधी' मानसिकता के साथ विभाजन पैदा कर सकें।

बुधवार की रात इफ्तार पार्टी को लेकर हुए हंगामे के बाद गुरुवार को बीएचयू परिसर में सांप्रदायिक रंग के पोस्टर दिखाई दिए। बीएचयू के अधिकारी घटना पर टिप्पणी करने को तैयार नहीं थे। हालांकि कि बाद में बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर भुवन चंदा कापड़ी ने इस प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “कई छात्रावासों में इफ्तार पार्टियों का आयोजन किया जाता है, जिसमें सभी समुदायों के छात्र भाग लेते हैं, कोई आधिकारिक समारोह नहीं किया जाता है। यह पहली बार नहीं है जब कोई कॉलेज अधिकारी इफ्तार पार्टी में शामिल हुआ है, पीएम और सीएम भी इसमें शामिल हुए हैं।”

वहीं जिला अधिकारी ने बताया कि स्थिति को देखते हुए पुलिस बल को अलर्ट पर रखा गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia