डॉलर के मुकाबले रुपये में रिकॉर्ड गिरावट, सुरजेवाला बोले- भारत के इतिहास में आज आईसीयू में रूपया

सुरजेवाला ने कहा कि भारत के इतिहास में आज रूपया आईसीयू में है, रुपया मार्गदर्शक मंडल की उम्र कब की पार कर चुका, एनपीए 75 साल में सबसे ज्यादा है, सर्वाधिक बेरोजगारी है, महंगाई की मार ने कमर तोड़ दी है, सर्वाधिक महंगा पेट्रोल और डीजल है, मोदी है तो मुमकिन है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार पर अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 51 पैसे टूटकर अब तक के सबसे निचले स्तर 77.41 पर रूपया के आने को लेकर निशाना साधा है। कांग्रेस महासचिव पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, भारत के इतिहास में आज रूपया आईसीयू में है, रुपया मार्गदर्शक मंडल की उम्र कब की पार कर चुका, एनपीए 75 साल में सबसे ज्यादा है, सर्वाधिक बेरोजगारी है, महंगाई की मार ने कमर तोड़ दी है, सर्वाधिक महंगा पेट्रोल और डीजल है, मोदी है तो मुमकिन है।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता शम्मा मोहम्मद ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, रुपया डॉलर के मुकाबले अब तक के सबसे निचले स्तर 77.42 पर आ गया है। रुपये को कभी भी उतना कम नहीं आंका गया जितना कि वह इस भाजपा सरकार के तहत लगातार करता रहा है। रुपये के आईसीयू में होने से पीएम मोदी चिंतित रहते थे। अब रुपया वेंटिलेटर पर है आईसीयू में लाए जाने के इंतजार में!

दरअसल विदेशी कोषों की बिकवाली जारी रहने और विदेशी बाजारों में अमेरिकी मुद्रा डॉलर की मजबूती के चलते भारतीय मुद्रा रुपया सोमवार को शुरूआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 52 पैसे की गिरावट के साथ सर्वकालिक निचले स्तर 77.42 पर आ गया। वहीं विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि मुद्रास्फीति को लेकर बढ़ी चिंताओं के कारण निवेशक जोखिम नहीं लेना चाहते हैं ।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia