रूस का कीव पर बड़ा हमला, टीवी टॉवर उड़ाया, पूरे देश में टीवी चैनलों का प्रसारण ठप

रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर जबरदस्त हमला करते हुए टीवी टॉवर को ध्वस्त कर दिया है। इसके बाद देश भर में टीवी चैनलों का प्रसारण ठप हो गया है। रूस ने इस टॉवर के नजदीक रहने वालों को पहले ही सुरक्षित जगहों पर जाने की चेतावनी भी दी थी।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर बड़ा हमला किया है। खबरों के मुताबिक रूसी सेना ने यूक्रेन के टीवी टॉवर को निशाना बनाया और उसे ध्वस्त कर दिया। इसके बाद पूरे देश में टीवी चैनलों का प्रसारण बंद हो गया है।

इससे पहले रूस ने कीव में रहने वालों को चेतावनी दी थी कि वह यूक्रेन के सेना मुख्यालय पर अचूक हथियारों से हमला करेगा। रूस ने इस हेडक्वार्टर के नजदीक रहने वालों को सुरक्षित जगहों पर जाने को कहा था।

रूस ने कहा था कि वह यूक्रेन की राजधानी कीव में सेंटर फॉर इन्फॉर्मेशन एंड साइकोलॉजिकल ऑपरेशंस को निशाना बनाएगा। रूस का कहना था कि इस केंद्र से रूस के सरकारी संस्थानों और नागरिकों पर इन्फॉर्मेशन अटैक किए जा रहे हैं।


उधर यूक्रेन के दूसरे बड़े शहर खारकीव पर भी रूस ने बड़ा हमला किया है। रूसी मिसाइलों ने सेंट्रल स्क्वायर को निशाना बनाया। इस हमले में तमाम इमारतों को नुकसान पहुंचा है।

बताया जाता है कि रिहायशी इलाके में हुए इस हमले में कम से कम 8 लोगों की मौत हुई है। खारकीव में ही एक भारतीय छात्र की मौत भी रूसी गोलाबारी से हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */