उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर बोले सचिन पायलट- बीजेपी को हटाना चाहती है जनता, बदलाव चाहते हैं देश के लोग

पायलट ने कहा, तीन कृषि कानूनों, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत, उर्वरकों की अनुपलब्धता और बढ़ती महंगाई ने जनता को प्रभावित किया है और लोगों को पीड़ित किया है।

Getty Images
Getty Images
user

आईएएनएस

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि जनता ने हाल के उपचुनावों के दौरान केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के खिलाफ जनादेश दिया है, जिससे स्पष्ट है कि जनता अब भाजपा को हटाना चाहती है, बदलाव चाहती है। अजमेर में मीडिया से बात करते हुए पायलट ने कहा, तीन कृषि कानूनों, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत, उर्वरकों की अनुपलब्धता और बढ़ती महंगाई ने जनता को प्रभावित किया है और लोगों को पीड़ित किया है।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में भी मतदाताओं ने भाजपा के खिलाफ वोट डाला। उन्होंने कहा, भाजपा राजस्थान में विपक्षी दल की तरह भी नहीं दिख रही है, क्योंकि उनके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है और वह तीसरे और चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान के उपचुनावों में कांग्रेस जीत की राह पर है, जो दिखाता है कि लोग अब बदलाव की तलाश में हैं। कांग्रेस ने 30 अक्टूबर को हुए उपचुनाव में दो विधानसभा सीटों पर क्लीन स्वीप किया और भाजपा इन सीटों पर तीसरे और चौथे स्थान पर खिसक गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia