अयोध्या में मंदिर के चढ़ावे को लेकर आपस में भिड़े साधु, दो गुटों में झड़प के बाद जमकर मारपीट

सर्किल ऑफिसर राजेश तिवारी ने कहा कि मंदिर में आने वाले चढ़ावे और आय पर कब्जे को लेकर दोनों पक्षों में विवाद था। हमने झड़प में शामिल दोनों पक्ष के लोगों को हिरासत में ले लिया है। हालांकि, उन्होंने इस बात से इनकार किया कि झड़प के दौरान कोई बम फटा था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मंदिर में चढ़ाए जाने वाले प्रसाद पर कब्जे को लेकर गुरुवार को साधुओं के दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई और कुछ विस्फोट की भी आवाज सुनाई दी। वहीं मारपीट के बाद पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षके लोगों को हिरासत में ले लिया।

घटना अयोध्या के कोतवाली थाना क्षेत्र के नरसिंह मंदिर में हुई जहां झड़प के दौरान विस्फोट जैसी आवाजें भी सुनाई दीं। पुलिस के मुताबिक, कुछ महीने पहले शुरू हुए एक विवाद को लेकर मंदिर के महंत और उसके पुजारी के बीच झगड़ा हो गया था। उस समय को मामला शांत हो गया, लेकिन आज उसकी परिणति भीषण मारपीट के रूप में हुई।


सर्किल ऑफिसर राजेश तिवारी ने कहा कि मंदिर में आने वाले चढ़ावा और आय पर कब्जे को लेकर दोनों पक्षों में विवाद था। हमने झड़प में शामिल दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में ले लिया है। हालांकि, पुलिस अधिकारी ने इस बात से इनकार किया कि झड़प के दौरान कोई बम फटा था। उन्होंने कहा कि डर पैदा करने के लिए कुछ पटाखे फोड़े गए, मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि अयोध्या में जब से राम मंदिर के निर्माण का काम शुरू हुआ है, तब से ही यहां के मंदिरों और मठों में वर्चस्व और कमाई को लेकर होड़ मचनी शुरू हो गई है। यही कारण है कि इस होड़ में पैसे को लेकर विवाद भी बढ़ते जा रहे हैं। आज की घटना से एक दिन पहले बुधवार को साधुओं के एक समूह ने बैठक कर शहर में मशहूर गायिका लता मंगेश्कर के नाम पर बन रहे चौक का विरोध करते हुए इसे रामानंदाचार्य के नाम पर करने की मांग की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;