टीएमसी सांसद नुसरत के सिंदूर पर हंगामा जारी, देवबंद के फतवे पर साध्वी ने किया पलटवार

टीएमसी की नवनिर्वाचित सांसद नुसरत जहां के संसद में सिंदूर और बिंदी लगाकर आने पर देवबंद के एक उलेमा के फतवा जारी करने के बाद अब इस विवाद में विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची भी कूद पड़ी हैं। साध्वी ने फतवे पर पलटवार किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल से नवनिर्वाचित सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां के संसद में सिंदूर और बिंदी लगाकर आने पर देवबंद के उलेमा द्वारा फतवा देने के बाद पैदा हुए विवाद में अब विश्व हिंदू परिषद की साध्वी प्राची भी कूद पड़ी हैं। प्राची ने कहा, “अगर कोई मुस्लिम महिला किसी हिंदू से शादी कर ले और उसके बाद बिंदी और मंगलसूत्र पहने तो उसे मौलवी हराम करार देते हैं। लेकिन लव जिहाद के नाम पर शादी के बाद बुर्के को ये लोग जायज ठहराते हैं।”

बता दें कि नुसरत जहां ने हाल ही में लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की है। नुसरत संसद में शपथ लेने अपनी शादी के बाद पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने एक नई-नवेली दुल्हन की तरह साड़ी पहन रखी थी और गले में मंगलसूत्र और माथे पर बिंदी लगाई हुई थी।


नुसरत का संसद में शपथ लेते हुए वीडियो और फोटो सामने आने के बाद कुछ लोगों ने उनके मंगलसूत्र और बिंदी पर विवाद खड़ा करने की कोशिश की। इसके बाद नुसरत की शादी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सहारनपुर के एक देवबंद उलेमा ने आपत्ति जताते हुए नुसरत के खिलाफ फतवा जारी कर दिया। मौलाना के अनुसार नुसरत का सिंदूर लगाना इस्लाम के खिलाफ है। अब इस फतवे पर विवाद बढ़ गया है।

गौरतलब है कि विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची अपने भाषणों के चलते इससे पहले कई बार विवादों में रही हैं। साल 2015 में उन्होंने हिंदुओं से चार बच्चे पैदा करने का आह्वान किया था। साध्वी प्राची का नाम मुजफ्फरनगर दंगों की वजह माने जानी वाली पंचायतों में भी आया था। इस पंचायत में वीएचपी के अलावा बीजेपी से कई बड़े नेता शामिल हुए थे। इसी पंचायत के बाद दो पक्षों में हुई फायरिंग में कई लोग मारे गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia