योगी राज में बरेली के कॉलेज में बैगों का रंग हुआ भगवा, छात्रों ने किया हंगामा

बरेली कॉलेज में इस बार सेल्फ फाइनेंस कोर्स के छात्रों को बांटने के लिए भगवा रंग के बैग आए हैं। बैगों का रंग देखकर छात्रों के एक गुट ने जमकर हंगामा किया और बैगों में आग लगाने की धमकी दी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के राज में उनकी कुर्सी-सोफा का रंग पहले सरकारी इमारतों पर चढ़ा, अब भगवा रंग बरेली के एक कॉलेज तक पहुंच गया है। यहां छात्रों को बांटने के लिए आए स्कूली बैगों का रंग भगवा किए जाने का मामला सामने आया है। बैगों का रंग देखकर छात्रों के एक गुट ने हंगामा किया और बैगों में आग लगाने की धमकी दी।

बरेली कॉलेज में इस बार सेल्फ फाइनेंस कोर्स के छात्रों को बांटने के लिए भगवा रंग के बैग आए हैं। भगवा बैग कॉलेज में आते ही उसका विरोध भी शुरू हो गया है। बरेली कॉलेज में रविवार को छात्रों के दो गुट पहुंचे और दोनों ने जमकर हंगामा किया। दोनों गुटों ने प्रिंसिपल का घेराव किया। समाजवादी छात्र सभा ने भगवा रंग के बैग बांटे जाने का विरोध किया तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भगवा बैग बांटे जाने का समर्थन किया।

हंगामा बढ़ता देख कॉलेज में पुलिस को बुलाना पड़ गया, लेकिन पुलिस के पहुंचते ही छात्रों का आक्रोश ज्यादा बढ़ गया। समाजवादी छात्र सभा की मांग है कि बैग का रंग बदला जाए और अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे सभी बैगों में आग लगा देंगे।

छात्र सभा का कहना है कि हर बार नीले रंग का बैग छात्रों को दिया जाता था, लेकिन इस बार भगवा रंग का बैग दिया जा रहा है। बरेली कॉलेज के बीबीए, बीसीए, एमलिब, बीलिब और डिप्लोमा कोर्स समेत सभी सेल्फ फाइनेंस कोर्स के छात्रों को हर साल कॉलेज की तरफ से बैग दिया जाता है। अब तक नीले रंग का बैग छात्रों को दिया जाता था, लेकिन इस सत्र में बैग का रंग भगवा कर दिया गया है। जब इसकी भनक समाजवादी छात्र सभा को लगी तो छात्र सभा ने इसका विरोध शुरू कर दिया है।

सरकारी फरमान तामील करने को विवश प्रिंसिपल अजय शर्मा ने कहा, “हर साल बच्चों को बैग दिए जाते हैं, इस बार भी बैग देने के लिए मंगाए गए हैं। केवल विरोध के लिए विरोध किया जा रहा है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */