साक्षी मर्डर केस: 'साहिल के बारे में जानते थे साक्षी के पिता, उससे दूर रहने को कहा था', FIR से हुआ खुलासा

साक्षी की उसके प्रेमी मोहम्मद साहिल खान द्वारा निर्मम हत्या के मामले में पुलिस की प्राथमिकी से खुलासा हुआ है कि साक्षी के पिता उनके अफेयर के बारे में पता था। प्राथमिकी के आधार पर खुलासा हुआ कि उनकी बेटी की एक साल से साहिल से दोस्ती थी।

फोटो: ians
फोटो: ians
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 16 साल की लड़की की चाकू मारकर हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने साहिल को आज कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने आरोपी साहिल की पुलिस हिरासत 3 दिन के लिए बढ़ा दी है।

वहीं साक्षी की उसके प्रेमी मोहम्मद साहिल खान द्वारा निर्मम हत्या के मामले में पुलिस की प्राथमिकी से खुलासा हुआ है कि साक्षी के पिता उनके अफेयर के बारे में पता था। प्राथमिकी के आधार पर खुलासा हुआ कि उनकी बेटी की एक साल से साहिल से दोस्ती थी। एफआईआर में उल्लिखित जनक राज (35) ने कहा, वह अक्सर उसके बारे में बात करती थी, और हम उसे सलाह देते थे कि उसकी उम्र में यह उचित नहीं है। लेकिन वह बुरा मान जाती थी और अपनी दोस्त नीतू के घर चली जाती थी।

गौरतलब है कि इसके पहले साक्षी के पिता साहिल के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार कर रहे थे और दावा करते थे कि उन्होंने उसके बारे में कभी नहीं सुना। प्राथमिकी के अनुसार, जनक राज ने कहा कि साक्षी 10 दिनों से नीतू के साथ रह रही थी।

प्राथमिकी में कहा गया है, ''29-30 मई की रात नीतू दौड़कर हमारे घर आई और मुझे बताया कि साक्षी के दोस्त साहिल ने उसे चाकू मार दिया है।''

इससे पहले, बुधवार की सुबह पुलिस आरोपी साहिल को सीन रीक्रिएट करने के लिए क्राइम स्पॉट पर ले गई। सूत्रों ने बताया कि बुधवार तड़के करीब चार बजे उसे शाहबाद डेयरी इलाके में अपराध स्थल पर ले जाया गया। सूत्रों के अनुसार बताया गया है कि जांचकर्ता साहिल का मनोविश्लेषण परीक्षण कराने पर विचार कर सकते हैं।

मनोविश्लेषण परीक्षण के दौरान साहिल से उसके परिवार, दोस्तों और जीवनशैली के बारे में पूछताछ की जाएगी। परीक्षण लगभग तीन घंटे तक चलने की उम्मीद है और इसका उद्देश्य हत्यारे की मानसिक स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करने में पुलिस की सहायता करना है।जैसा कि सूत्रों ने बताया है, परीक्षण कराने की जिम्मेदारी अनुभवी मनोचिकित्सकों की होगी।

20 वर्षीय साहिल ने जांचकर्ताओं के सामने खुलासा किया है कि जब साक्षी ने उसे नजरअंदाज करना शुरू किया, तो उसने गुस्से में जघन्य कृत्य किया।

पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल चाकू को खोजने के प्रयास में रिठाला मेट्रो स्टेशन के पास खोजबीन की है, क्योंकि साहिल ने इसे पास की झाड़ियों में ठिकाने लगाने का दावा किया था। हालांकि हथियार की बरामदगी अभी बाकी है।


प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी ने वारदात से करीब 15 दिन पहले हरिद्वार से चाकू खरीदा था।

अधिकारी ने कहा, साहिल ने कहा कि साक्षी अपने पूर्व प्रेमी प्रवीण से मिल रही थी, जिससे वह चार साल पहले अलग हो गई थी, लेकिन उसके संपर्क में रही। साहिल ने कबूल किया कि वह उसके नजरअंदाज करने से परेशान था।

पुलिस के मुताबिक, साक्षी और उसकी सहेली भावना के ब्वॉयफ्रेंड अजय उर्फ झबरू ने साहिल को उससे दूर रहने की चेतावनी दी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */