मुश्किल में सलमान खान, फार्म हाउस में अवैध निर्माण को लेकर वन विभाग ने भेजा नोटिस

महाराष्ट्र के पनवेल में स्थित अभिनेता सलमान खान के फार्म हाउस में कथित अवैध निर्माण को लेकर वन विभाग ने उनके और उनके परिवार वालों को नोटिस भेजा है। वन विभाग का कहना है कि रोक के बावजूद फार्म हाउस में 11 जगहों पर निर्माण कार्य हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान एक बार फिर मुसीबत में पड़ते नजर आ रहे हैं। मुंबई के पास उनके फार्म हाउस पर्यायवरण सुरक्षा की रडार पर है। इस सिलसिले में महाराष्ट्र के वन विभाग ने सलमान खान और उनके परिवार को नोटिस भेजा है। पनवेल में स्थित फार्महाउस में कथित निर्माण करने का आरोप लगा है। वजापुर के वन अधिकारी एसएस काप्से की ओर से 9 जून 2018 को नोटिस जारी किया गया। इसके मुताबिक पनवेल में संबंधित जगह पर 11 निर्माण पाए गए हैं जिनके मालिकाना हक खान परिवार के 6 सदस्यों के नाम पर हैं। इससे पहले साल 2003 में पर्यायवरण की दृष्टि से इसे संवेदनशील घोषित किया गया था।

खबरों के मुताबिक, वन विभाग की ओर से जारी ‘कारण बताओ नोटिस’ में पूछा गया है कि साल 2003 में अधिसूचना जारी करके इस जोन में नई इमारतों के निर्माण पर रोक लगा दी गई थी, उसके बावजूद यहां पर निर्माण कार्य कैसे हुए। इस मामले में एक हफ्ते के भीतर सलमान परिवार को इन नोटिस का जवाब देने को कहा गया है। यह भी कहा गया है कि अगर आप तय अवधि में इस मामले में कोई स्पष्टीकरण नहीं देते तो समझा जाएगा कि आपको इस विषय में कुछ नहीं कहना। इसके बाद आपके परिवार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मराठी में भेजे गए कारण बताओ नोटिस में लिखा गया है, “21 नवंबर 2017 को जारी नोटिस के मुताबिक, पहले भी अर्पिता फॉर्म्स में सीमेंट और कंक्रीट निर्माण को लेकर वन अधिनियम के उल्लंघन का अपराध दर्ज किया गया है। इस दफ्तर की ओर से दस्तावेज को चेक किए जाने के बाद ऐसा लगता है कि आप ऐसे अवैध निर्माण बार-बार कराते रहे। ये अपराध अर्पिता फार्म्स पर किए गए हैं।”

मुश्किल में सलमान खान, फार्म हाउस में अवैध निर्माण को लेकर वन विभाग ने भेजा नोटिस

कारण बताओ नोटिस के जवाब में मीडिया से बात करते हुए सलमान खान के पिता सलीम खान की ओर से कहा गया है कि, अभी ये सिर्फ आरोप हैं। हम सही समय आने पर बोलेंगे। मुझे और कुछ नहीं कहना है

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia