कोरोना योद्धाओं को तीनों सेनाओं का सलाम, अस्पतालों पर की फूलों की बारिश, तस्वीरों में देखें अनुठा नजारा

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने वाले योद्धाओं को आज भारतीय सेना सलामी दे रही है। सेना के तीनों अंगों के जवान कोरोना योद्धाओं (डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी और दूसरे फ्रंटलाइन योद्धाओं) के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन पर पुष्पवर्षा किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। वहीं कोरोना वायरस से अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर लड़ने वाले योद्धाओं को आज देश की सशस्त्र बल अनोखे तरीके से सम्मान दे रही हैं। इन योद्धाओं में डॉक्टर, नर्स, पुलिस, डिलीवरी कर्मी, स्वच्छता कर्मी, बैंक कर्मचारी, सरकारी कर्मचारी और मीडिया कर्मी शामिल हैं। दिल्ली के पुलिस वॉर मेमोरियल में सलामी देते हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

इसके बाद दिल्ली के एम्स और सफदरजंग अस्पताल पर सेना की ओर से पुष्पवर्षा की गई। आरएमएल, एलएनजेपी, जीटीबी और राजीव गांधी अस्पताल में भी सेना ने सम्मान भरा पैगाम दिया है।

दिल्ली के अलावा वायुसेना के विमान ने कोरोना योद्धाओं के सम्मान में भुवनेश्वर के कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसिज के ऊपर फ्लाईपास्ट किया।


वहीं वायुसेना के विमान एसयू-30 ने स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति में खड़े कर्मियों के सम्मान में मुंबई के मरीन ड्राइव के ऊपर फ्लाईपास्ट किया।

कर्नाटक के बेंगलुरु में सेना ने अस्पतालों के उपर फूलों की बारिश की।

भारतीय सेना के बैंड ने हरियाणा के पंचकुला में स्थित सरकारी अस्पताल के बाहर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे योद्धाओं के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए धुन बजाई।

मेघालय के शिलॉन्ग में सिविल अस्पताल के ऊपर से इंडियन एयरफोर्स के चॉपर ने फ्लाई पास्ट किया।

असम में IAF के Su-30MKI लड़ाकू विमान ने आभार व्यक्त किया।

मध्यप्रदेश के भोपाल के चिरायु अस्पताल में 'कोरोना योद्धाओं' के प्रति आभार जताते हुए स्वास्थ्यकर्मियों पर फूल बरसाए गए।

लेह के एसएनएम अस्पताल में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स पर भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टर ने फूल बरसा कर हवाई सलामी दी।

राजस्थान में भारतीय वायुसेना ने जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के ऊपर से फ्लाईपास्ट कर 'कोरोना योद्धाओं' के प्रति अपना आभार जताया।

बंगाल की खाड़ी में तैनात आईएएनस जलश्व ने कोरोना के खिलाफ जंग में जुटे डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्यकर्मी, सफाई कर्मचारी और पुलिसकर्मियों समेत सभी कोरोना वॉरियर्स को सलाम किया।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे कोरोना योद्धाओं को आज देश की तीनों सेनाएं (थलसेना, वायुसेना व नौसेना) अपने-अपने तरीके से सलाम कर रही हैं।कोरोना योद्धाओं के सम्मान में तीनों सेनाएं विभिन्न आयोजनों के जरिए उनका आभार व्यक्त कर रही है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में 2644 नए केस, 83 की मौत, अब तक कुल संक्रमित 40 हजार के करीब, 1301 मौतें

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 May 2020, 12:57 PM
/* */