समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की हालत नाजुक, 9 मई को पाए गए थे कोरोना संक्रमित

लखनऊ के मेदांता अस्पताल के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की हालत नाजुक है। वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। आजम खान 9 मई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि आजम खान तेजी से ठीक हो रहे थे लेकिन बीते दिनों उनकी तबीयत फिर से बिगड़ गई। उन्‍हें आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वही उनका और उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम का लखनऊ के मेदांता अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

खबरों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान आईसीयू में तीन से पांच लीटर ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर रखे गए हैं। उनके फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी मिली थी।

मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान के फेफड़ों में फाइब्रोसिस नामक रोग की शिकायत पिछले दिनों मिली थी। साथ ही लंग्स में कैविटी भी पाई गई थी, जिसके चलते आजम खान की बॉडी में ऑक्सीजन सपोर्ट को 2 लीटर से बढ़ाकर 5 लीटर किया गया था। लेकिन तबीयत क्रिटिकल होने के चलते उन्हें एक बार फिर आईसीयू में शिफ्ट किया गया है, ताकि और अच्छे से उनका इलाज किया जा सके।


गौरतलब है कि कोरोना संक्रमित आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला सीतापुर जेल में बंद में थे। तबीयत बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने 9 मई को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया। आजम खान के साथ जेल में 13 बंदी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 May 2021, 1:13 PM