आजम खां के समर्थन में शेरवानी में विधानसभा पहुंचे समाजवादी पार्टी के विधायक, बजट के दिन दिखा रोचक नजारा

समाजवादी पार्टी के विधायकों ने आरोप लगाया कि बीजेपी की योगी सरकार प्रतिशोध में जानबूझकर तमाम हथकंडे अपनाकर आजम खान और उनके परिवार के साथ ही उनके समर्थकों को भी प्रताड़ित कर रही है, लेकिन इससे कोई भी समाजवादी कार्यकर्ता डरने वाला नहीं है।

फोटोः @samajwadiparty
फोटोः @samajwadiparty
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में बुधवार को उस समय रोचक नजारा देखने को मिला जब समाजवादी पार्टी के विधायक पार्टी नेता आजम खान के समर्थन में शेरवानी पहनकर सदन पहुंचे। इस दौरान समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव भी सिर पर लाल टोपी के साथ काली शेरवानी पहने नजर आए।

समाजवादी पार्टी के विधायकों ने कहा कि यह उनके नेता मोहम्मद आजम खान को समर्थन देने का उनका तरीका था, जिन्होंने न केवल राज्य विधानसभा की सदस्यता खो दी है बल्कि मतदान का अधिकार भी खो दिया है। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने भी हाल में अपनी विधानसभा सदस्यता और मतदान का अधिकार खो दिया है।


एसपी विधायकों ने इसे लेकर कहा कि राज्य सरकार व्यक्तिगत प्रतिशोध के कारण आजम खां और उनके परिवार को लगातार परेशान और प्रताड़ित कर रही है। विधायकों ने आरोप लगाया कि प्रदेश में बीजेपी की योगी सरकार प्रतिशोध में जानबूझकर तमाम हथकंडे अपनाकर आजम खान और उनके परिवार के साथ ही उनके समर्थकों को भी प्रताड़ित कर रही है, लेकिन इससे कोई भी समाजवादी कार्यकर्ता डरने वाला नहीं है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में आज बीजेपी की योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने 6.90 लाख करोड़ रुपये का बजट पेश किया। बजट में कई अहम घोषणाएं हुई हैं। छात्राओं और महिलाओं के लिए राज्य सरकार ने बजट में कई घोषणाएं की हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia