यूपी चुनावः SP-RLD ने जारी की 29 उम्मीदवारों की पहली सूची, जयंत ने कहा- एक-एक विधायक से बनेगी आपकी सरकार

गुरुवार को जहां समाजवादी पार्टी और आरएलडी ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, वहीं इससे पहले दिन में कांग्रेस ने भी अपने 125 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, जिसमें 50 महिलाओं को टिकट मिला है। इसमें उन्नाव रेप पीड़िता की मां को भी टिकट दिया गया है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (सपा) और जयंत सिंह की राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने गुरुवार शाम को अपने गठबंधन के 29 प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी कर दी है। एसपी-आरएलडी गठबंधन की 29 प्रत्याशियों की लिस्ट में 10 नाम एसपी से हैं, जबकि 19 उम्मीदवार आरएलडी से हैं।

समाजवादी पार्टी ने 29 प्रत्याशियों की सूची अपने ट्वीटर हैंडल पर भी शेयर किया है। सपा ने लिस्ट जारी करते हुए लिखा, “समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोकदल का गठबंधन, उत्तर प्रदेश में लाएगा परिवर्तन। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 हेतु प्रत्याशियों की प्रथम सूची।“


वहीं राष्ट्रीय लोक दल के ट्विटर हैंडल से सपा और आरएलडी के 29 प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी करते हुए कहा गया कि “राष्ट्रीय लोकदल-समाजवादी पार्टी का गठबंधन, उत्तर प्रदेश में लाएगा परिवर्तन। युवा, किसान के विकास का मंत्र, आ रहे हैं अखिलेश और जयन्त।”

उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद आरएलडी के अध्यक्ष जयंत सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मुझे विश्वास है कि गठबंधन के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर इन प्रत्याशियों के चुनाव में पूरी निष्ठा से मेहनत करेंगे। उन्होंने आगे लिखा कि एक-एक विधायक से बनेगी आपकी विधानसभा, आपकी सरकार।

लिस्ट के अनुसार मेरठ के किठौर से पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर, मुजफ्फरनगर के चरथावल से पंकज मलिक को और मुजफ्फरनगर के मीरापुर से चंदन गुर्जर को टिकट दिया गया है। सपा ने गाजियाबाद के साहिबाबाद से अमर पाल शर्मा और मुजफ्फनगर की खतौली विधानसभा से रूपेश सैनी को प्रत्याशी बनाया है। कैराना से नाहिद हसन, मेरठ से रफीक अंसारी, धलौना से असलम चौधरी, कोल से सलमान सईद, अलीगढ़ से जफर आलम, आगरा कैंट से कुंवर सिंह वकील, आगरा बाह से मधुसूदन शर्मा को सपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है।

वहीं आरएलडी की ओर से शामली से प्रसन्न चौधरी, पुरकाजी से अनिल कुमार, खतौली से राजपाल सैनी, नटहौर से मुंषीराम, बागपत से अहमद हमीद, लोनी से मदन भैया, मोदीनगर से सुरेश शर्मा, हापुड़ से गजराज सिंह, जेवर से अवतार सिंह भड़ाना, बुलन्दशहर से हाजी यूनुस, स्याना से दिलनवाज खान, खैर से भगवती प्रसाद सूर्यवंशी, सादाबाद से प्रदीप चौधरी गुड्डू , छाता से तेजपाल सिंह, गोवर्धन से प्रीतम सिंह, बल्देव से बबीता देवी, आगरा देहात से महेश कुमार जाटव, फतेहपुर सीकरी से ब्रिजेश चाहर, खैरागढ़ से रौतान सिंह को प्रत्यशी बनाया गया है।

गौरतलब है कि 10 फरवरी से शुरू होने वाले यूपी चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है। गुरुवार शाम को जहां समाजवादी पार्टी और आरएलडी के गठबंधन ने 29 प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी की, वहीं इससे पहले आज दिन में कांग्रेस ने भी अपने 125 प्रत्याशियों के नामों की पहली लिस्ट जारी की, जिसमें 50 महिलाओं को टिकट मिला है। इसमें उन्नाव रेप पीड़िता की मां को भी कांग्रेस ने टिकट दिया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia